Move to Jagran APP

DSGPC Election 2021: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियोंके चुनाव की तैयारी तेज

दिल्ली विधानसभा की कमेटी ने दिल्ली में गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटियों के चुनाव की तैयारियों को लेकर मंगलवार को गुरुद्वारा चुनाव निदेशालय के साथ अहम बैठक की। इसमें जरनैल सिंह ने कहा कि गुरुद्वारा प्रबंधन निदेशालय से गुरुद्वारा सिख प्रबंधन कमेटियों के चुनाव की तैयारियों के बारे में जानकारी ली गई।

By Edited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 10:19 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 11:33 AM (IST)
DSGPC Election 2021: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियोंके चुनाव की तैयारी तेज
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की सांकेतिक फोटो।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। दिल्ली विधानसभा की कमेटी ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों (Delhi Sikh Gurdwara Management Committeewww) के चुनाव की तैयारियों को लेकर मंगलवार को गुरुद्वारा चुनाव निदेशालय के साथ अहम बैठक की। आम आदमी पार्टी के विधायक एवं कमेटी के सदस्य जरनैल सिंह (AAP MLA and Committee member Jarnail Singh) ने कहा कि गुरुद्वारा प्रबंधक निदेशालय से गुरुद्वारा सिख प्रबंधन कमेटियों के चुनाव की तैयारियों के बारे में जानकारी ली गई। दिल्ली सरकार की तरफ से दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों के चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सरकार प्रबंधन कमेटियों का चुनाव सही समय पर निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराना सुनिश्चित करेगी।

loksabha election banner

कमेटी को गुरुद्वारा चुनाव निदेशालय ने बताया कि मतदाता सूची का पुनरीक्षण शुरू कर दिया गया है और हर वार्ड में अधिकारी नियुक्त कर दिए हैं। अधिकारियों ने घर-घर जाकर मतदाताओं का सत्यापन शुरू कर दिया है। साथ ही ऑनलाइन मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

AAP विधायक जरनैल सिंह ने बताया कि कमेटी में 46 वार्ड हैं, जिनमें चुनाव होने हैं। 22 अक्टूबर से लेकर 20 नवंबर तक मतदाता सूची का पुनरीक्षण का कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 2017 के चुनाव को देखा जाए, तो उस चुनाव में पूरी दिल्ली में सिर्फ 1.75 लाख वोट पड़े थे, जबकि दिल्ली में सिखों की आबादी इससे कई गुना अधिक है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.