नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। डॉक्टर राजेंद्र सिंह आत्महत्या मामले में जेल में बंद आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल की जमानत पर फैसला 28 मई को राउज एवेन्यु कोर्ट करेगी। न्यायधीश अजय कुमार कुहर ने जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए फैसले को गुरुवार तक के लिए टाल दिया।

विधायक प्रकाश जारवाल तिहाड़ जेल में पिछले 18 दिन से बंद हैं। नेब सराय थाना क्षेत्र के दुर्गा विहार निवासी डॉक्टर राजेंद्र सिंह को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया था। डॉक्टर ने अपने सुसाइड नोट में लिखा था कि विधायक ने दिल्ली जल बोर्ड में लगे उनके टैंकर हटवा दिए और उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी थी। बता दें कि जरवाल देवली से आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीते थे। 

कोर्ट ने दो दिन और बढ़ाई पिंजड़ा तोड़ की सदस्यों की पुलिस हिरासत

उधर, उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए सांप्रदायिक दंगे के मामले में गिरफ्तार दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र संगठन पिंजड़ा तोड़ की दोनों सदस्यों नताशा नरवाल और देवांगना कलिता की पुलिस हिरासत मंगलवार को कोर्ट द्वारा दो दिन के लिए और बढ़ा दी गयी है। दोनों को जाफराबाद थाना पुलिस ने शनिवार को जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे महिलाओं को भड़काने और दंगे की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

इससे पहले रविवार को कोर्ट द्वारा दोनों को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया था। मंगलवार को पुलिस हिरासत की अवधि खत्म होने के बाद क्राइम ब्रांच की मांग पर कोर्ट ने दोनों की पुलिस हिरासत की अवधि दो दिन और बढ़ा दी। क्राइम ब्रांच द्वारा की गयी पूछताछ में यह बात सामने आई है कि दोनों आरोपितों ने जाफराबाद के अलावा भी अन्य कई स्थानों पर लोगों को एकत्र किया ।

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस