Move to Jagran APP

Diwali 2020: दीपावली की खरीदारी के लिए निकल रहे बाजार तो जाने लें इलाके में जाम का हाल

मार्केट में त्योहार का सामान खरीद रहे लोग अपने वाहनों से पहुंच रहे हैं जिससे बाजारों के आसपास जाम की समस्या और बढ़ जाती है। लोग सड़क किनारे वाहन खड़े करके दुकान चले जाते हैं जिससे जाम की समस्या और बढ़ जाती है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 07:30 AM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 08:08 AM (IST)
Diwali 2020: दीपावली की खरीदारी के लिए निकल रहे बाजार तो जाने लें इलाके में जाम का हाल
त्यागराज स्टेडियम से आइआइटी जाने वाले कैरिजवे पर यह समस्या ज्यादा होती है।

नई दिल्ली, अरविंद द्विवेदी। दीपावली की तैयारियों के लिए बड़ी संख्या में लोग मार्केट पहुंच रहे हैं। इस कारण शाम को मार्केट जाने वाले कई मार्गों पर भयंकर जाम लग रहा है। लाजपत नगर व सरोजनी नगर मार्केट जाने वाले मार्गों पर सबसे ज्यादा जाम लग रहा है। लोगों को जाम में फंसकर घंटों परेशान होना पड़ रहा है। दरअसल, मार्केट में त्योहार का सामान खरीद रहे लोग अपने वाहनों से पहुंच रहे हैं जिससे बाजारों के आसपास जाम की समस्या और बढ़ जाती है। लोग सड़क किनारे वाहन खड़े करके दुकान चले जाते हैं जिससे जाम की समस्या और बढ़ जाती है।

loksabha election banner

लाजपत नगर जाने वाले मार्ग पर लगा जाम

लाजपत नगर मार्केट जाने वाले रिंग रोड व आउटर रिंग रोड पर मंगलवार को शाम से ही लोगों को जाम का सामना करना पड़ा। दरअसल,शाम को इस मार्केट में बड़ी संख्या में ग्राहक पहुंचे तो अंदर जाने वाले रास्ते पर यातायात का दबाव बढ़ गया। इससे यहां पर जाम लगने लगा। इससे आश्रम की ओर से आने वाले लोग जाम में फंस गए। कुछ लोगों ने जाम से बचने के लिए उल्टी दिशा से मार्केट में जाने लगे तो दूसरे कैरिजवे पर भी जाम लग गया।

आइएनए मार्केट पर भी हुई समस्या

आइएनए मार्केट पर भी शॉपिंग के लिए लोग बड़ी संख्या में पहुंचे। यहां कुछ लोग पार्किंग में गाड़ी लगाने की बजाय सड़क पर ही गाड़ी रोक लेते हैं जिस कारण दोनों आरे से जाम लग जाता है। अरविंदो मार्ग पर पहले से ही यातायात का भारी दबाव होने के बाद सड़क पर गाड़ी खड़ी कर देने से जाम की समस्या और बढ़ जाती है। पार्किंग स्टाफ जब इन लोगों को समझाकर गाड़ी हटाने को कहते हैं तो ये लोग बहस करने लगते हैं। इस कारण पीछे तक वाहनों की कतार लग जाती है।

त्यागराज स्टेडियम से आइआइटी जाने वाले कैरिजवे पर यह समस्या ज्यादा होती है। वहीं, गोविंदपुरी व कालकाजी मार्केट जाने वाले गुरु रविदास मार्ग व मां आनंदमयी मार्ग पर भी काफी जाम लग रहा है। दरअसल, अतिक्रमण के कारण यह मार्ग पहले ही काफी संकरा है, ऊपर से खरीदारी के लिए बाजार पहुंच रहे लोगों के कारण जाम की समस्या और बढ़ गई है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.