नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिवाली को लेकर बाजारों में गिफ्ट पैक व मिठाइयों की खरीदारी बढ़ गई है। इसमें जहां एक ओर गिफ्ट पैक की दुकानों पर लोगों की जबरदस्त भीड़ देखने को मिल रही है, वहीं, दूसरी ओर मिठाइयों की दुकानों पर भी लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखी जा सकती है।

भगवान गणेश का प्रिय है लड्डू 

चांदनी चौक स्थित तिवारी ब्रदर्स के नाम से मशहूर दुकान के संचालक रवि तिवारी ने बताया कि दिवाली व धनतेरस के अवसर पर लक्ष्मी-गणेश की पूजा का विशेष महत्व है। उन्होंने बताया कि चूंकि, गणेश भगवान को सबसे प्रिय लड्डू है। ऐसे में इस अवसर पर सबसे अधिक लड्डुओं की मांग है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ सालों में मिठाइयों को लेकर ग्राहकों का स्वाद बदला है।

सोनपापड़ी की मिठाई की है डिमांड

ऐसे में अब नए प्रकार के मिठाइयों बिकती हैं। जिसमें चॉकलेट से लेकर अन्य चीजों को शामिल किया जाता है। इसके साथ ही देशी घी की मिठाइयों में सोनपापड़ी, बेसन के लड्डू व सूखे मेवों में काजू, बादाम व लौंज से बनी मिठाइयों की अधिक मांग रहती है।

लुभा रहे आकर्षक डिजाइन वाले गिफ्ट पैक

गिफ्ट पैक की बात करें तो इसमें भी इस बार कई नए प्रकार के आकर्षक डिजाइन वाले गिफ्ट पैक देखने को मिल रहे हैं। खारी बावली स्थित एक दुकानदार ने बताया कि इस बार तरह-तरह के गिफ्ट पैक आए हैं। इसमें फ्रूट ड्रिंक, चॉकलेट, वेभर, ड्राई फ्रूट्स, सेब समेत अन्य फलों को भी शामिल किया गया है। इनके दाम 100 रुपये से लेकर साढ़े चार हजार रुपये तक हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस