Move to Jagran APP

मदर्स डे से पहले आई बुरी खबर, मां की मौत से हताश युवती ने बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर से लगाई छलांग

युवती का शव अस्पताल की नई निजी इमारत के पास मिला। युवती की मां का एम्स में इलाज चल रहा था। बुधवार को मां की मौत के बाद से युवती लापता हो गई थी।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 10:30 AM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 10:30 AM (IST)
मदर्स डे से पहले आई बुरी खबर, मां की मौत से हताश युवती ने बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर से लगाई छलांग
मदर्स डे से पहले आई बुरी खबर, मां की मौत से हताश युवती ने बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर से लगाई छलांग

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मदर्स डे से ठीक एक दिन पहले राजधानी दिल्ली में अजब मामला सामने आया। अपनी मां से बेहद लगाव रखने वाली युवती ने एक इमारत के तीसरे फ्लोर से छलांग लगाकर जान दे दी। दरअसल, उसकी मां की मौत कैंसर की बीमारी से हुई थी, जिसके बाद वह हताश और निराश थी और उसने फिर ऐसा कदम उठा लिया।

loksabha election banner

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute Of Medical Sciences, New Delhi) अस्पताल से बुधवार से लापता एक युवती का शव अस्पताल की नई निजी इमारत के पास मिला। युवती की मां का एम्स में इलाज चल रहा था। बुधवार को मां की मौत के बाद से युवती लापता हो गई थी।

वहीं, पुलिस के अनुसार उसने मां की मौत से आहत होकर आत्महत्या की। डीसीपी दक्षिणी अतुल कुमार ठाकुर (DCP Dakshin Atul Kumar Thakur) ने बताया कि मृतका उत्तर प्रदेश के जिला मुरादाबाद की रहने वाली थी। उसने एमसीए की पढ़ाई की थी।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, उसकी मां कैंसर से पीड़ित थी। वह मां के इलाज के लिए एम्स आई थी। छह मई को उसकी मां का देहांत हो गया।

पुलिस ने यह भी बताया कि जिस रात उसकी मां की मौत हुई उसी रात से ही वह लापता थी। शनिवार सुबह युवती का शव एम्स न्यू प्राइवेट वार्ड बिल्डिंग के पीछे पड़ा मिला। आशंका है कि उसने मां की मौत से आहत होकर तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या की।

अवसाद व मानसिक रूप से परेशान लोग करते थे आत्महत्या

मनोचिकित्सकों की मानें तो ज्यादातर लोग अवसाद का शिकार होने के चलते आत्महत्या जैसा कदम उठाते हैं। कई लोग लंबे समय से अवसाद का शिकार होते हैं और कोई हादसा होने पर आत्महत्या करने जैसा फैसला ले लेते हैं। आत्महत्या करने वालों में सभी उम्र वर्ग के लोग शामिल हैं, इनमेें युवाओं का आंकड़ा काफी बढ़ जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.