नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को भाजपा पर तीखा हमला बोला है। सिसोदिया का कहना है कि गुजरात के कुछ भाजपा के नेता दिल्ली के स्कूल और अस्पतालों में कमियां निकालने के लिए भाजपा द्वारा बुलाए गए थे।

केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेंस से आज वो लोग घबराए हुए हैं। मुझे बहुत खुशी है कि गुजरात का प्रतिनिधिमंडल राज्य में आया था। इसके साथ ही सिसोदिया ने कहा कि इसी तरह सभी राज्यों के प्रतिनिधियों को एक दूसरे के राज्यों में जाना चाहिए। एक दूसरे से सीखना चाहिए, समझना चाहिए। कहीं कमी हो तो वो भी बताना चाहिए। मैं इसे एक अच्छी शुरुआत मानता हूं। 

दरअसल, गुजरात भाजपा का प्रतिनिधिमंडल दक्षिणी दिल्ली और उत्तर-पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में जाकर सरकारी स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक देखकर रिपोर्ट तैयार की। बुधवार शाम प्रतिनिधिमंडल वापस गुजरात लौट गया। वहां पर इसकी रिपोर्ट सार्वजनिक करेंगे। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी के साथ गुजरात भाजपा के नेता सोनिया विहार जीरो पुस्ता और चौहान पट्टी स्थित मोहल्ला क्लीनिक और खजूरी में सवरेदय बालिका विद्यालय का दौरा किया।

तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार के रिकार्ड में दोनों मोहल्ला क्लीनिक चल रहे हैं, लेकिन सोनिया विहार पुस्ता स्थित मोहल्ला क्लीनिक खाली है। इसी तरह चौहान पट्टी में सिर्फ चारपाई रखी थी। कोई स्टाफ नहीं था। उन्होंने कहा कि खजूरी स्कूल के जर्जर हिस्से में पढ़ाई हो रही है। स्कूल में सुविधाएं नहीं है। दिल्ली सरकार के दिल्ली माडल की सच्चाई सभी जानते हैं। वहीं, स्कूल के एक शिक्षक का कहना था कि छात्रों की संख्या बढ़ने पर इस स्थान पर पढ़ाई होती है। स्कूल में 70 कमरे हैं और सभी सुरक्षित हैं। पहले से स्कूल की स्थिति बेहतर हुई है।

प्रतिनिधिमंडल तुगलकाबाद क्षेत्र स्थित झुग्गी बस्ती संजय कैंप और इंदिरा कल्याण कालोनी का भी दौरा किया। स्थानीय लोगों ने भाजपा नेताओं को पानी की किल्लत, गंदगी और अन्य समस्याएं बताकर हल कराने की मांग की। आयानगर के दो स्कूलों में भी प्रतिनिधिमंडल पहुंचा।

भाजपा नेताओं ने कहा कि आयानगर में टीन शेड में चलने वाले स्कूल लगभग तीन हजार बच्चे पढ़ते हैं। वर्ष 2015 में स्कूल की तीन मंजिल की इमारत बनाने का काम शुरू कराया गया था। काम बीच में बंद हो गया है। भाजपा नेताओं ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल के सदस्य केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से भी मिले और उसके बाद वापस गुजरात के लिए रवाना हो गए। प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, मंत्री विक्रम बिधूड़ी, प्रवक्ता आदित्य झा व अन्य नेता मौजूद थे।

Edited By: Pradeep Chauhan