नई दिल्ली, जागरण संवाददाता।  दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने 12 कालेजों का समय से अनुदान जारी करने का निर्देश दिया है। आदमी दिल्ली टीचर्स एसोसिएशन (एएडीटीए) की मांग पर उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिल्ली सरकार के 12 कालेजों का अनुदान समय से जारी करने के निर्देश दिए गए हैं।

अनुदान की कमी से कर्मचारियों को परेशानी

उपमुख्यमंत्री कार्यालय से दी गई जानकारी के अनुसार सिसोदिया ने विभाग को कहा है कि 12 कालेजों के शिक्षक और कर्मचारियों को अनुदान की कमी की वजह से समय से वेतन व भत्ते नहीं मिल पा रहे हैं। जिससे वे परेशान हैं। हाल ही में विधानसभा ने इन कालेजों का संशोधित अनुदान प्रस्ताव पास किया है।

लंबित समस्याओं का समय से निस्तारण का निर्देश

इसलिए विभाग यह सुनिश्चित करे कि आगे से इन कालेजों का अनुदान समय से जारी हो। साथ ही उच्च शिक्षा सचिव व निदेशक सभी सरकार द्वारा वित्त पोषित कालेजों की लंबित समस्याओं का समयबद्ध तरीके से निस्तारण करें।

उल्लेखनीय है कि एएडीटीए के राष्ट्रीय प्रभारी प्रो. आदित्य नारायण मिश्रा के नेतृत्व में 20 जनवरी को मुलाकात कर अनुदान की समस्या से अवगत कराया था। इस दौरान उनके साथ प्रो. सीमा दास, नरेंद्र पांडेय, राजेश झा व तेज नारायण ओझा सहित एएडीटीए के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- 

Delhi: झिलमिल के सरकारी स्कूल में मिड-डे मील खाकर नौ छात्राएं हुई बीमार, फूड पॉइजनिंग का बनी शिकार

Delhi University एसी की बुधवार को होगी बैठक, UG-PG के अगले सेमेस्टर के सिलेबस सहित अन्य मुद्दों पर होगी चर्चा

Edited By: Shyamji Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट