Move to Jagran APP

CM केजरीवाल ने खेल गांव में 500 बेड के आइसोलेशन सेंटर का किया निरीक्षण, कहा- मिलकर लड़ेंगे लड़ाई

दिल्‍ली के अक्षरधाम स्‍थित खेल गांव में बन रहे 500 बेड के आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण करने के लिए उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया पहुंचे हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 04:29 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 05:29 PM (IST)
CM केजरीवाल ने खेल गांव में 500 बेड के आइसोलेशन सेंटर का किया निरीक्षण, कहा- मिलकर लड़ेंगे लड़ाई
CM केजरीवाल ने खेल गांव में 500 बेड के आइसोलेशन सेंटर का किया निरीक्षण, कहा- मिलकर लड़ेंगे लड़ाई

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। दिल्‍ली के अक्षरधाम स्‍थित खेल गांव में बन रहे 500 बेड के आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण करने के लिए उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया पहुंचे हैं। कुछ ही देर बार सीएम केजरीवाल भी यहां पहुंच गए। दोनों ने मिलकर यहां की सुविधाओं संग अन्‍च चीजों की जानकारी ली। 

loksabha election banner

 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि खेल गांव को कोविड-19 के केयर सेंटर में बदला गया है ताकि कोरोना के इलाज में मदद मिले। उन्‍होंने आगे कहा कि 500 बेड यहां पर लगाए गए हैं। इस सेंटर को लोकनायक जयप्रकाश अस्‍पताल से लिंक किया जाएगा। यहां पर महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग वार्ड हैं। 

समितियां करेंगी निरीक्षण

दिल्‍ली में कोरोना के इलाज के लिए अधिकृत 30 सरकार व निजी अस्‍पतालों में सुविधाओं का जायजा लेने के लिए डॉक्‍टरों की समितियां निरीक्षण करेंगी। फिलहाल यह हर हफ्ते एक बार अस्‍पताल जाकर वहां की सुविधाओं और वहां की व्‍यवस्‍था की जायजा लेंगी ताकि कोरोना के खिलाफ चल रही जंग कहीं से भी कमजोर ना पड़े। जहां बेहतर सुविधाओं को बेहतर करना हो या जहां किसी बदलाव की जरूरत होगी यह दूर करने का प्रयास करेंगी। बता दें कि केंद्र सरकार के गृहमंत्रालय द्वारा गठित डॉक्‍टरों की तीन समितियां हैं, जो दिल्‍ली में हर कोरोना के खिलाफ जंग को और बेहतर करने में लगी हैं।

यह हैं दिल्‍ली के ताजा हालात

दिल्‍ली के ताजा हालात की बात करें तो मंगलवार के आंकड़े के मुताबिक कोरोना के 2,199 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद यहां कोरोना के कुल मामले 87,360 के पार पहुंच गए। वहीं ठीक वाले कुल मरीजों की संख्या 66.79 फीसद पहुंच गई है। 24 घंटे में 2,113 मरीज ठीक हुए हैं। मौत के आंकड़ों पर नजर डाले तो पिछले 24 घंटे में 62 मरीजों ने इस महामारी के कारण दम तोड़ दिया है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, अब तक कुल 58,348 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं मृतकों की संख्या बढ़कर 2,742 हो गई है। सक्रिय मरीजों की संख्‍या 26,270 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.