नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। वेस्ट विनोद नगर स्थित ई-ब्लाक में दिल्ली सरकार लोगों की सुविधा के लिए तीन मंजिला समुदाय भवन बनाया जाएगा। इस समुदाय भवन में सभी प्रकार की सुविधाएं रहेंगी। यह दिल्ली सरकार की ओर से वेस्ट विनोद नगर वासियों के लिए एक नई सौगात है। दरअसल, कालोनी में बसावट के दौरान एक समुदाय भवन के लिए जमीन निर्धारित की गई थी, जिस पर भूमाफियाओं का कब्जा था। बृहस्पतिवार को उपमुख्यमंत्री और पटपड़गंज से विधायक मनीष सिसोदिया ने जिलाधिकारी सोनिका सिंह व अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर दौरा किया और भूमाफियाओं से जमीन को छुड़वाया। जिले की टीम ने यहां गाड़े गए तंबुओं को तोड़ दिया।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि स्थानीय लोगों से शिकायत मिल रही थी कि भूमाफियाओं और कुछ असामाजिक तत्वों ने समुदाय भवन के लिए निर्धारित की गई जमीन पर कब्जा कर रखा है। इसे देखते हुए निर्णय लिया गया कि इस जमीन को भूमाफियाओं के चंगुल से मुक्त करके यहां लोगों की सुविधा के अनुसार तीन मंजिला एक आधुनिक समुदाय भवन का निर्माण करवाया जाएगा। पार्षद गीता रावत ने बताया कि कालोनी के बसावट के दौरान ही स्थानीय लोगों को समुदाय भवन के लिए 250 गज जमीन सौंपी गई थी। शुरुआत में लोग इसी जमीन पर छोटे कार्यक्रमों का आयोजन किया करते थे। लेकिन समय के साथ कुछ असामाजिक तत्वों व भूमाफियाओं ने इस जमीन पर कब्जा करना शुरू कर दिया।

लोगों की मांग पर समस्या को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के समक्ष रखा और उन्होंने बिना देरी किए जिला प्रशासन की मदद से इस जमीन को भूमाफियाओं से वापस ले लिया है। इस मौके पर एसडीएम राजेंद्र कुमार और आम आदमी पार्टी के अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari