Move to Jagran APP

School Reopen Update: दिल्ली में बंद स्कूलों को खोलने की उठी मांग, जानिये- अरविंद केजरीवाल का ऑपीनियन

School Reopen Update दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष आरसी जैन का कहना है कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की दर एक फीसद से कम हो गई है। ऐसे में सरकार को तुरंत स्कूलों को कुछ पाबंदियों के साथ खोल देना चाहिए।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 09:25 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 09:25 AM (IST)
School Reopen Update: दिल्ली में बंद स्कूलों को खोलने की उठी मांग, जानिये- अरविंद केजरीवाल का ऑपीनियन
School Reopen Update: दिल्ली में बंद स्कूलों को खोलने की उठी मांग, जानिये- अरविंद केजरीवाल का ऑपीनियन

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते एक साल से बंद निजी स्कूलों को खोलने के लिए अभिभावकों ने अब निजी स्कूल प्रबंधकों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष आरसी जैन (RC Jain, President of Delhi State Public School Management Association) ने कहा है कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की दर एक फीसद से कम हो गई है। ऐसे में सरकार को तुरंत स्कूलों को कुछ पाबंदियों के साथ खोल देना चाहिए।

loksabha election banner

ऑनलाइन कक्षाओं से दूर हैं कुछ छात्र

आरसी जैन ने कहा कि सरकारी स्कूलों के अधिकतर छात्र व यहां तक कि पब्लिक स्कूलों के भी कुछ छात्र आज भी ऑनलाइन कक्षाओं से दूर हैं। इसका बड़ा कारण उनका गांव-देहात में चले जाने के साथ ही मोबाइल फोन की सुविधा न होना भी है। ऐसे में उनकी शैक्षणिक जरूरतों को देखते हुए सरकार को तुरंत स्कूल खोलने चाहिए। उनके मुताबिक यदि स्कूल खोलने से सरकार को लगता है कि बच्चों में संक्रमण शुरू हो गया है तो स्कूल को बंद किया जा सकता है।

आरसी जैन ने दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार से मांग की है कि सरकार तुरंत स्कूल खोलने पर विचार करें। उन्होंने इस मामले में उपराज्यपाल अनिल बैजल से हस्तक्षेप की मांग की है। साथ ही सभी राजनीतिक दलों से यह अपील की है कि वह दिल्ली सरकार व उपराज्यपाल अनिल बैजल पर स्कूलों को खोलने का दबाव बनाएं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा  था कि दिल्ली में स्कूलों को नहीं खोला जाएगा। अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए कहा है कि उनकी सरकार किसी भी तरह का खतरा लेने के लिए तैयार नहीं है। टीकाकरण प्रक्रिया पूरी होने तक हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.