Move to Jagran APP

Delhi Airport Bomb Threat: IGIA को बम से उड़ाने की धमकी भरे मैसेज से हड़कंप

Delhi Airport Bomb Threat बुधवार को एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी भरा मैसेज मिलने पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 07:38 AM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 08:44 AM (IST)
Delhi Airport Bomb Threat: IGIA को बम से उड़ाने की धमकी भरे मैसेज से हड़कंप
Delhi Airport Bomb Threat: IGIA को बम से उड़ाने की धमकी भरे मैसेज से हड़कंप

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर गत दिनों एक लावारिस बैग में आरडीएक्स होने की आशंका ने सुरक्षा एजेंसियों के हाथ-पैर फुला दिए थे। उसमें कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली थी। बुधवार को एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी भरा मैसेज मिलने पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

loksabha election banner

की जा रही मैसेज भेजने वाले की पहचान

एक युवती के नाम से बुधवार को दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) के फेसबुक पेज पर यह मैसेज भेजा गया। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने पूरे एयरपोर्ट की तलाशी ली, लेकिन कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। इसके बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली। इस संबंध में आइजीआइ एयरपोर्ट थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मैसेज भेजने वाले की पहचान की जा रही है।

गलत साबित हुई सूचना

एयरपोर्ट अधिकारी के मुताबिक डायल के फेसबुक पेज पर बुधवार को मैसेज भेजा गया था कि एयरपोर्ट को बम से उड़ा दिया जाएगा। जिस अकाउंट से मैसेज भेजा गया था वह शबनम नूर नाम की युवती का है। डायल कर्मियों ने मामले की सूचना पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को दी। इसके बाद तय नियम के मुताबिक बम थ्रेट असेसमेंट कमेटी ने मामले की छानबीन शुरू की। पूरे एयरपोर्ट की तलाशी व जांच की गई। एयरपोर्ट पर न तो कोई विस्फोटक मिला और न ही कोई संदिग्ध वस्तु। इसके बाद सूचना को गलत करार दे दिया गया।

छानबीन जारी, होगी गिरफ्तारी

अधिकारी के मुताबिक डायल के कम्युनिकेशन मैनेजर ने सबसे पहले धमकी वाला मैसेज देखा था। उनकी शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक जिस अकाउंट से मैसेज भेजा गया वह फेक भी हो सकता है। पुलिस फेसबुक के माध्यम से जानकारी जुटा रही है। आइजीआइ एयरपोर्ट के पुलिस उपायुक्त संजय कुमार भाटिया ने कहा कि मामले की छानबीन जारी है। पहचान होते ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.