नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर गत दिनों एक लावारिस बैग में आरडीएक्स होने की आशंका ने सुरक्षा एजेंसियों के हाथ-पैर फुला दिए थे। उसमें कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली थी। बुधवार को एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी भरा मैसेज मिलने पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

की जा रही मैसेज भेजने वाले की पहचान

एक युवती के नाम से बुधवार को दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) के फेसबुक पेज पर यह मैसेज भेजा गया। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने पूरे एयरपोर्ट की तलाशी ली, लेकिन कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। इसके बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली। इस संबंध में आइजीआइ एयरपोर्ट थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मैसेज भेजने वाले की पहचान की जा रही है।

गलत साबित हुई सूचना

एयरपोर्ट अधिकारी के मुताबिक डायल के फेसबुक पेज पर बुधवार को मैसेज भेजा गया था कि एयरपोर्ट को बम से उड़ा दिया जाएगा। जिस अकाउंट से मैसेज भेजा गया था वह शबनम नूर नाम की युवती का है। डायल कर्मियों ने मामले की सूचना पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को दी। इसके बाद तय नियम के मुताबिक बम थ्रेट असेसमेंट कमेटी ने मामले की छानबीन शुरू की। पूरे एयरपोर्ट की तलाशी व जांच की गई। एयरपोर्ट पर न तो कोई विस्फोटक मिला और न ही कोई संदिग्ध वस्तु। इसके बाद सूचना को गलत करार दे दिया गया।

छानबीन जारी, होगी गिरफ्तारी

अधिकारी के मुताबिक डायल के कम्युनिकेशन मैनेजर ने सबसे पहले धमकी वाला मैसेज देखा था। उनकी शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक जिस अकाउंट से मैसेज भेजा गया वह फेक भी हो सकता है। पुलिस फेसबुक के माध्यम से जानकारी जुटा रही है। आइजीआइ एयरपोर्ट के पुलिस उपायुक्त संजय कुमार भाटिया ने कहा कि मामले की छानबीन जारी है। पहचान होते ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस