Move to Jagran APP

Delhi Weather Updates: वेस्ट यूपी व दक्षिण हरियाणा में बारिश का अनुमान, गिरेंगे ओले

Delhi weather updatesपहाड़ी राज्यों में शुमार हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारी व बारिश के अलावा पश्चिमी विक्षोभ के असर ने दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम बदल गया है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 05:57 AM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 08:39 AM (IST)
Delhi Weather Updates: वेस्ट यूपी व दक्षिण हरियाणा में बारिश का अनुमान, गिरेंगे ओले
Delhi Weather Updates: वेस्ट यूपी व दक्षिण हरियाणा में बारिश का अनुमान, गिरेंगे ओले

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi weather updates: पहाड़ी राज्यों में शुमार हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हुई बर्फबारी व बारिश के अलावा पश्चिमी विक्षोभ के असर से दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम बदल गया है। बुधवार सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई, जिससे दफ्तर के लिए निकले लोगों को दिक्कत पेश आई।  

loksabha election banner

आज और कल तेज बारिश व ओले गिरने का अनुमान

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, मंगलवार शाम से बदले मौसम का असर बुधवार और बृहस्पतिवार को भी रहेगा। दोनों दिन दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरने का भी अनुमान है। हालांकि, सुबह से दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा चल रही है, जिससे ठंड का हल्का अहसास हो रहा है।

इससे पहले मौसम विभाग ने बुधवार सुबह दिल्ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, मेरठ, हापुड़, मोदीनगर, गाजियाबाद, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, मुरादाबाद, अमरोहा, बिजनौर (उत्तर प्रदेश) के अलावा हरियाणा के हांसी, होडल, गुरुग्राम, फरीदाबाद, चरखी दादरी, नारनौल, रेवाड़ी, करनाल, पानीपत में बारिश की बात कही थी, लेकिन हल्की बूंदाबांदी ही हुई।

40 kmph की रफ्तार से चल सकती है हवा

मौसम विभाग का यह भी अनुमान है कि ओलावृष्टि के साथ-साथ दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान गिरावट आएगी और ठंड बढ़ेगी।

गिर सकता है तापमान

मौसम विभाग से जुड़े विज्ञानियों के मुताबिक, दो दिन तक बारिश और ओलावृष्टि से दिल्ली-एनसीआर के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जाएगी। ऐसे हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में लगातार हो रही  बर्फबारी के चलते हो रहा है। 

ठंड में होगा हल्का इजाफा

पहाड़ी में राज्यों में बर्फबारी और बारिश का असर अगले कुछ दिनों तक और रहेगा। तापमान में हल्की गिरावट के बाद ठंड में हल्का इजाफा जरूर होगा, लेकिन दिन में धूप खिल सकती है।

फरवरी महीने के अंत में बदला मौसम का मिजाज

बता दें कि इस साल फरवरी के अंत 29 मार्च को मौसम के मिजाज में अचानक बदलाव आ गया। 29 मार्च की शाम से एक मार्च की सुबह तक दिल्ली-एनसीआर में जोरदार बारिश हुई, जिससे न्यूनतम तापमान गिर गया।

पश्चिमी विक्षोभ से हो रही बारिश

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर में बार-बार मौसम बदल रहा है। इस बदलाव के चलते किसानों की फसले तबाह हो रही हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.