नई दिल्‍ली, एएनआइ। Delhi weather update: दिल्‍ली के कुछ इलाकों में बारिश शुरू हो गई है। बारिश ज्‍यादा तेज तो नहीं है मगर हल्‍की बूंदाबांदी हो रही है। वहीं रेवाड़ी में ओले गिर रहे हैं। इससे पहले गर्म हवाओं से दिल्‍लीवाले परेशान थे। अब बारिश के बाद लोगों को राहत मिली है। इससे पहले दिल्‍ली में मौसम विभाग ने ताजा अलर्ट जारी किया। ताजा अपडेट के मुताबिक आज गुरुवार की रात को दिल्‍ली समेत पूरे एनसीआर में तेज धूल भरी आंधी चल सकती है। वहीं बारिश के बाद हवा तेज चल रही है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से गर्मी दिल्‍ली सहित पूरे एनसीआर में रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़ रही है। लगातार बढ़ती गर्मी के कारण लोग परेशान हैं। दिल्‍ली सहित पूरे एनसीआर में इस कारण बिजली की डिमांड भी बढ़ गई है। हालांकि इसी बीच पश्‍चिमी विक्षोभ के आगमन से हल्‍की राहत मिली है।

इस पश्‍चिमी विक्षोभ के कारण बारिश के आसार बन रहे हैं। बारिश के बारे में मौसम विभाग ने बताया कि यह इस बार तीन दिनों के लिए हो सकती है। शुक्रवार से लेकर रविवार तक बारिश होने की पूरी संभावना है। इससे तापमान में कमी से दिल्‍ली वाले राहत महसूस करेंगे। वहीं पालम की बात करें तो यहां पर तापमान सबसे ज्‍यादा दर्ज किया जा रहा है। बुधवार को यहां 47.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था।

स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत के अनुसार पश्चिमी पाकिस्तान और राजस्थान की ओर से चक्रवाती हवा चल रही है। पूर्वी हवा भी चल रही है। इन दोनों के मिलने और पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से ही मौसम में हल्का बदलाव की स्थिति बन रही है। गुरुवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दिन में कहीं-कहीं लू चलेगी, जबकि शाम या रात के समय 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवा चलने के आसार हैं। 

इधर गुरुवार को मौसम की तल्‍खी जारी रही। हालांकि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बृहस्पतिवार को आंशिक रूप से बादल छाने की बात कही गई थी मगर दिल्‍लीवालों को सूरज ने राहत नहीं दी। फिलहाल दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में तेज धूप और गर्मी का कहर जारी रहेगा।

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस