Move to Jagran APP

Weather update: दिल्‍ली सहित एनसीआर के कई इलाकों में हो रही बारिश

Delhi weather update मौसम विभाग ने दिल्‍ली सहित एनसीआर के 26 इलाकों में मौसम अगले बदलने का पूर्वानुमान जताया है। इसी के साथ कई जगहों पर बारिश शुरू हो गई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 05:10 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 09:17 PM (IST)
Weather update: दिल्‍ली सहित एनसीआर के कई इलाकों में हो रही बारिश
Weather update: दिल्‍ली सहित एनसीआर के कई इलाकों में हो रही बारिश

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। दिल्‍ली सहित लगभग पूरे एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया है।यूपी के साहिबाबाद और वसुंधरा में हल्‍की बारिश हो रही है। दिल्‍ली के पूर्वी इलाकों में शाम से ही बारिश हो रही है। इधर, हरियाणा के एनसीआर क्षेत्रों में भी करीब आठ बजे के बाद मौसम बदल गया। काले बादलों ने डेरा जमाते ही करीब 9 बजे से बारिश शुरू कर दिया।   

loksabha election banner

इससे पहले मौसम विभाग के अनुसार दिल्‍ली सहित कई इलाकों के मौसम अगले दो घंटे में बदलने की संभावना जारी की थी। बढ़ती गर्मी के बीच हल्‍की बारिश होने की संभावना व्‍यक्‍त की गई है। भारतीय मौसम विभाग की दिल्‍ली शाखा से मिले ताजा अलर्ट के हिसाब से दिल्‍ली सहित 26 जगहों पर अगले चंद घंटों में बारिश के साथ आंधी तूफान की संभावना जताई गई थी।

किस-किस एरिया के लिए जारी हुआ अलर्ट

यूपी- बागपत, खेकड़ा, संभल, बुलंदशहर, खुर्जा, चंदौसी, मथुरा

हरियाणा-  महेंद्रगढ़, चरखीदादरी, भिवानी, रोहतक, हिसार, रेवाड़ी, फरीदाबाद, बल्‍लभगढ़, नूंह 

मौसम विभाग ने पहले ही बता दिया था कि गुरुवार की शाम को बारिश हो सकती है। वहीं शुक्रवार को बारिश के साथ तेज हवा भी चलने के आसार हैं। बता दें कि बारिश से दिल्‍ली का तापमान कम होगा। अभी यहां धूप के कारण तापमान में बढ़ोत्‍तरी दर्ज की जा रही थी। मंगलवार को न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से एक डिग्री ज्‍यादा रहा। वहीं गुरुवार को तापमान 27 डिग्री के आसपास बना हुआ है।

तेज हवा के साथ ओले गिरने व बूंदाबांदी का अनुमान

इधर, गुरुग्राम में हवा चलने व बादल छाने के साथ ही बुधवार शाम को मौसम पलट गया। अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक बृहस्पतिवार को 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने, कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने व ओले गिरने का अनुमान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.