Move to Jagran APP

Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में बारिश

Delhi Weather Update दिल्ली के कुछ इलाकों के साथ नोएडा और गुरुग्राम बारिश होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि मानेसर में 13 एमएम और गुरुग्राम में 2 एमएम बारिश हुई है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 07:32 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 05:37 PM (IST)
Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में बारिश
Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में बारिश

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Weather Update:  दिल्ली-एनसीआर के आसमान में शुक्रवार सुबह से छाए घने बादल शाम होते-होते बरस पड़े। दिल्ली के कुछ इलाकों के साथ नोएडा और गुरुग्राम बारिश होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि मानेसर में 13 एमएम और गुरुग्राम में 2 एमएम बारिश हुई है।

loksabha election banner

वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) पहले ही शुक्रवार को हल्की बारिश का पूर्वानुमान जता चुका था। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को होने वाली बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम सुहाना हो जाएगा। इसका असर अगले एक सप्ताह तक रहेगा, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

9 जून तक मौसम में नहीं होगा बड़ा बदलाव

मौसम विभाग के मुताबिक, दरअसल, पिछले दिनों उत्तर भारत में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है, जिसके चलते दिल्ली-एनसीआर के मौसम में यह बदलाव होने जा रहा है। IMD के मुताबिक, आगामी 9 जून तक कमोबेश ऐसा ही मौसम रहेगा, बीच-बीच में बारिश होती रहेगी। गर्मी ज्यादा नहीं होगी।

बारिश से गिरेगा तापमान

मौसम विभाग का कहना है कि तेज हवा के साथ ही बारिश होने से दिल्ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट आ सकती है, इससे लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिलेगी।

9 जून तक ऐसे ही बना रहेगा मौसम

मौसम विभाग का यह भी पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को होने वाली बारिश के बाद तापमान में कुछ गिरावट होगी। इसके साथ शनिवार को भी राहत भरा ऐसा ही मौसम बना रहेगा। वहीं, रविवार से लेकर मंगलवार तक आसमान में आंशिक तौर पर बादल तो छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना नहीं के बराबर है। इन तीन दिनों के दौरान आसमान में बादल छाने के साथ गरजेंगे जरूर, लेकिन बारिश नहीं होगी।

वहीं, इससे पहले बृहस्पतिवार को भी आसमान में बादल छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन तक ऐसा ही मौसम बने रहने के आसार हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.