Move to Jagran APP

Delhi Weather:दिल्ली में 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ न्यूनतम तापमान, खराब हुई हवा की गुणवत्ता

दिल्ली-NCR के तापमान में अब धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही है जिससे लोगों को सर्दी से राहत मिल रही है लेकिन दिल्ली में प्रदूषण लोगों की चिंताएं बढ़ा रहा है। शनिवार को हवा की गुणवत्ता फिर से खराब श्रेणी में पहुंच गई है।

By AgencyEdited By: Nitin YadavPublished: Sat, 04 Feb 2023 10:25 AM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 10:25 AM (IST)
Delhi Weather:दिल्ली में 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ न्यूनतम तापमान, खराब हुई हवा की गुणवत्ता
दिल्ली में 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ न्यूनतम तापमान, खराब हुई हवा की गुणवत्ता। फोटो सोर्स- जागरण फोटो।

नई दिल्ली, पीटीआई। Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में अब लोगों को सर्दी के सितम से राहत मिलने लगी है और लगातार राष्ट्रीय राजधानी के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो रही है, जिसमें  मौसम में धीरे-धीरे गर्मी लौट रही है। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जो मौसम के औसत से एक डिग्री अधिक है।

loksabha election banner

मौसम वैज्ञानिकों ने दिन के समय तेज हवाएं चलने की भविष्यवाणी की है, जबकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 81 फीसदी रही।

खराब हुई हवा की गुणवत्ता

वहीं, बात अगर दिल्ली के AQI की करें तो कुछ दिनों हवा की गुणवत्ता में सुधार के बाद अब एक बार फिर से हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में पहुंच गई है। शनिवार सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 233 दर्ज किया गया, जो खराब श्रेणी के अंतर्गत आता है। आपको बता दें कि 201 और 300 के बीच एक्यूआई को खराब, 301 और 400 को बहुत खराब और 401 से 500 को गंभीर माना जाता है।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल की केंद्र सरकार को दो टूक, कहा- किसी के काम में दखल मत दो...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.