Move to Jagran APP

Delhi Weather Forecast: जानिए- दिल्ली-NCR में 19 जून तक कैसा रहेगा मौसम का हाल

Delhi Weather Forecast पूरे सप्ताह अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। इस दौरान उमस जारी रहेगी।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 09:15 AM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 11:55 AM (IST)
Delhi Weather Forecast: जानिए- दिल्ली-NCR में 19 जून तक कैसा रहेगा मौसम का हाल
Delhi Weather Forecast: जानिए- दिल्ली-NCR में 19 जून तक कैसा रहेगा मौसम का हाल

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में उमस और गर्मी जारी है। पिछले एक सप्ताह के दौरान दिल्ली-एनसीआर में उमस का आलम यह है कि पंखे और कूलर तक बेअसर साबित हो रहे हैं, सिर्फ एयर कंडीशन से ही राहत मिल पा रही है।

loksabha election banner

वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) का पूर्वानुमान है कि शुक्रवार तक लोगों को गर्मी और उमस से राहत नहीं मिलने वाली है। पूरे सप्ताह अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। इस दौरान उमस जारी रहेगी। सोमवार को भी दिल्ली-एनसीआर के आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। हां, इस दौरान बादल गरजेंगे भी, लेकिन बारिश नहीं होगी। 

सोमवार को तापमान भी करेगा परेशान

मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को आसमान में छाए बादल धूप का असर जरूर कम करेंगे, लेकिन उमस परेशानी करेगी। वहीं, इस दौरान न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तो अधिकतम तापमान 41 के आसपास रहने का अनुमान है। इस दौरान उमस लोगों को परेशान करेगी।

सही नहीं निकला मौसम का पूर्वानुमान

इससे पहले मौसम विभाग ने रविवार को बारिश का पूर्वानुमान जताया था, लेकिन लोग तेज धूप और उमस से परेशान नजर आए। रविवार को अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 28 डिग्री सेल्सियस रहा। 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के डिप्टी डीजी आनंद शर्मा (Indian Meteorological Department Deputy DG Anand Sharma) के मुताबिक, दिल्ली में मानसून की दस्तक इस बात पर निर्भर है कि यह पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के साथ मध्य प्रदेश में कब प्रवेश करेगा। मौसम विभाग का मानना है कि हो सकता है, दिल्ली में मानसून थोड़ी देरी से आए।

भीषण गर्मी और लू के नहीं आसार

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में लू चलने का आसार नहीं और न भीषण गर्मी होगी। वहीं, उमस के बीच 40 डिग्री के आसपास रहने वाला तापमान लोगों को परेशान करता रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.