Move to Jagran APP

Delhi Weather Forecast News Update: आसमान से बरस रही आग, पारा 47 डिग्री के पार; जानिए- कब मिलेगी राहत

Delhi Weather Forecast News Update भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department ) की मानें तो अभी दो दिन और राहत के कोई आसार नहीं हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 09:07 AM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 09:07 AM (IST)
Delhi Weather Forecast News Update: आसमान से बरस रही आग, पारा 47 डिग्री के पार; जानिए- कब मिलेगी राहत
Delhi Weather Forecast News Update: आसमान से बरस रही आग, पारा 47 डिग्री के पार; जानिए- कब मिलेगी राहत

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Weather Forecast News Update: रिकॉर्ड तोड़ गर्मी के बीच सूरज अब मानो आग उगल रहा है। भीषण गर्मी के चलते इंसान तो इंसान जानवरों-पशुओं तक का बुरा हाल है। पिछले एक सप्ताह के दौरान दिन भर चिलचिलाती धूप एवं लू के थपेड़ों ने दिल्ली वासियों का हाल बेहाल रखा है। तेज धूप और तापमान में लगातार हो रहे इजाफे ने लोगों को परेशान कर दिया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department ) की मानें तो अभी दो दिन और राहत के कोई आसार नहीं हैं। अलबत्ता, सप्ताहांत में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कुछ राहत मिलने के आसार हैं।

loksabha election banner

तेज धूप और लू से बढ़ी परेशानी

वहीं, भीषण गर्मी से बुरा हाल सिर्फ दिल्ली का ही नहीं, बल्कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम, सोनीपत, नारनौल, पलवल और रेवाड़ी के लोगों का भी है। यहां पर  लोग गर्मी से बेहाल, घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है।

स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत (Skymet Weather chief meteorologist Mahesh Palawat) के मुताबिक अभी दो दिन तक गर्मी और लू का यह दौर जारी रहेगा। तापमान 46 से 47 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। इसकी मुख्य वजह उन्होंने राजस्थान की ओर से आ रही गर्म हवाएं और मौसम का शुष्क होना बताया।

वहीं, मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि 2 दिन बाद शुक्रवार को एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसका असर दो तीन दिन रहेगा, जिसके चलते सप्ताहांत में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश से थोड़ी राहत मिल सकती है।

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया।  मंगलवार को सुबह से ही मौसम में खासी तल्खी महसूस की गई। दिन चढ़ने के साथ-साथ तो हालत और खराब होती गई। तेज धूप और लू के थपेड़ों के बीच घर-दफ्तर से बाहर निकलना दुश्वार था। बृहस्पतिवार तक ऐसा ही हाल रहने का पूर्वानुमान है, तब  तक लोगों को कोई राहत नहीं मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.