Move to Jagran APP

Delhi Weather Forecast: दिल्ली-NCR में कोहरा कब तक करेगा परेशान, पढ़ें- IMD का पूर्वानुमान

Delhi Weather Forecast दिन में चटक धूप खिली तो दिल्ली वासियों को ठंड से खासी राहत मिली लेकिन सुबह-शाम ठिठुरन भरी ठंड ने लोगों को परेशान भी किया। दिल्ली का अधिकतम तापमान बढ़कर 26.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। यह सामान्य से तीन डिग्री अधिक है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 07:55 AM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 01:39 PM (IST)
Delhi Weather Forecast: दिल्ली-NCR में कोहरा कब तक करेगा परेशान, पढ़ें- IMD का पूर्वानुमान
सफदरजंग में तो दृश्यता महज 50 मीटर तक रह गई।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को भी मौसम साफ है। कई इलाकों में सुबह कोहरा भी रहा। इसकी वजह से दृष्यता कम होने से लोगों को वाहन में लाइट जलाकर जाना पड़ा। इससे पहले मंगलवार को दिन में चटक धूप खिली तो दिल्ली वासियों को ठंड से भी खासी राहत मिली। लेकिन सुबह-शाम ठिठुरन भरी ठंड बरकरार रही। सुबह के समय कोहरा भी परेशान कर रहा है। अभी ऐसा ही मौसम कई दिनों तक बने रहने की संभावना है। मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान बढ़कर 26.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। यह सामान्य से तीन डिग्री अधिक है।

loksabha election banner

हालांकि सुबह के समय दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 7.8 डिग्री दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 42 से 100 फीसद रहा। 27.6 डिग्री सेल्सियस अधिकतम एवं 12.9 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ पीतमपुरा दिल्ली का सबसे गर्म इलाका रहा। मंगलवार को कई इलाकों में सुबह घना कोहरा भी देखने को मिला। सफदरजंग पर तो दृश्यता महज 50 मीटर तक रह गई।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद दिल्ली का मौसम साफ हो गया है। सुबह के समय कोहरे की स्थिति बन रही है, लेकिन दिन चढ़ने के साथ-साथ चटक धूप निकल आती है जिससे मौसम गर्म होने लगतता है। अभी इस पूरे सप्ताह मौसम साफ रहने से रात और सुबह के समय ठिठुरन भरी ठंड रहेगी जबकि दिन में धूप से राहत मिलती रहेगी। इसके अलावा सुबह के समय कोहरा छाए रहने का अनुमान है।

ठंड के साथ प्रदूषण भी बरकरार

मौसमी उतार चढ़ाव के बीच वायु प्रदूषण भी बरकरार है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी एयर बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 305 दर्ज किया गया। एनसीआर के शहरों में फरीदाबाद का एयर इंडेक्स 347, गाजियाबाद का 374, ग्रेटर नोएडा का 348, गुरुग्राम का 313 और नोएडा का 322 दर्ज किया गया। सभी जगहों की बहुत खराब श्रेणी में दर्ज की गई। दूसरी तरफ मंगलवार को दिल्ली में पीएम 10 का स्तर 295 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर जबकि पीएम 2.5 का स्तर 152 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर दर्ज किया। सफर इंडिया के मुताबिक अभी अगले तीन दिन तक प्रदूषण का स्तर बहुत खराब श्रेणी में ही बने रहे के आसार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.