Move to Jagran APP

Delhi Water Supply: आज दिल्‍ली के दो दर्जन से ज्‍यादा इलाकों में नहीं आएगा पानी, यहां जानें अपडेट

Delhi Water Supply यमुना में फिर से अमोनिया का स्तर बढ़ गया है जिससे राजधानी के कई इलाके में बुधवार को जल आपूर्ति बाधित रहेगी। दिल्ली के लोगों को इस कारण परेशानी होगी। यह जानकारी दिल्‍ली जल बोर्ड ने दी है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 08:10 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 12:11 PM (IST)
Delhi Water Supply: आज दिल्‍ली के दो दर्जन से ज्‍यादा इलाकों में नहीं आएगा पानी, यहां जानें अपडेट
दिल्‍ली के कई इलाकों में पानी की समस्‍या होने वाली है।

नई दिल्ली, संतोष कुमार सिंह। Delhi Water Supply: दिल्‍ली के कई इलाकों में पानी की समस्‍या होने वाली है। बुधवार को दिल्‍ली के कई इलाके प्‍यासे रह सकते हैं। यह कदम उठाया गया है यमुना में अमोनिया के स्‍तर के बढ़ने के कारण। दिल्ली के लोगों को इस कारण परेशानी होगी। यमुना में फिर से अमोनिया का स्तर बढ़ गया है जिससे राजधानी के कई इलाके में बुधवार को जल आपूर्ति बाधित रहेगी। दिल्ली जल बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार यमुना में अमोनिया का मात्रा बढ़ने से वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला जल शोधन संयंत्र प्रभावित रहेगा जिससे मध्य दिल्ली, बाहरी दिल्ली, तीन जल शोधन संयंत्र प्रभावित होने से पश्चिमी दिल्ली व दक्षिणी दिल्ली के कई इलाके में बुधवार सुबह और शाम को जल आपूर्ति नहीं होगी। 

loksabha election banner

इन इलाकों में नहीं आएगा पानी

सिविल लाइंस, हिंदू राव अस्पताल व इसके आसपास के क्षेत्र, कमला नगर, शक्ति नगर व इसके साथ लगते इलाके, करोलबाग, पहाड़गंज, एनडीएमसी क्षेत्र, ओल्ड व न्यू राजेंद्र नगर, ईस्ट व वेस्ट पटेल नगर, बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी व इसके साथ के क्षेत्र, कालकाजी, गोविंदपुरी, तुगलकाबाद, संगम विहार, अंबेडकर नगर, प्रह्लादपुर व साथ के क्षेत्र, रामलीला मैदान, दिल्ली गेट सुभाष पार्क, माडल टाउन,  गुलाबी बाग, पंजाबी बाग, जहांगीरपुरी, मूलचंद, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, बुराड़ी, दिल्ली छावनी के कुछ क्षेत्र में लोगों के घरों में पानी नहीं आएगा।

बुधवार के बाद भी  हो सकती है जल आपूर्ति में दिक्कत

अमोनिया का स्तर नीचे नहीं आया तो बुधवार के बाद भी जल आपूर्ति में दिक्कत हो सकती है, इसलिए जल बोर्ड ने लोगों को पानी का सही तरीके से प्रयोग करने की सलाह दी है। लोग टैंकर से भी पानी मंगवा सकते हैं। पिछले दिनों भी यमुना में अमोनिया का स्तर बढ़ने से कई इलाके में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा था।  

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.