Move to Jagran APP

Delhi Violence: निलंबित AAP पार्षद ताहिर हुसैन के 6 ठिकानों पर ED की छापेमारी, दिल्ली दंगों में फंडिंग का शक

Delhi Violence आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापेमारी की।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 01:51 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 07:13 AM (IST)
Delhi Violence: निलंबित AAP पार्षद ताहिर हुसैन के 6 ठिकानों पर ED की छापेमारी, दिल्ली दंगों में फंडिंग का शक
Delhi Violence: निलंबित AAP पार्षद ताहिर हुसैन के 6 ठिकानों पर ED की छापेमारी, दिल्ली दंगों में फंडिंग का शक

नई दिल्ली, एजेंसी।  Delhi Violence : फरवरी महीने में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों में आरोपित आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (Aam Aadmi Party suspended councilor Tahir Hussain) के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की टीम ने मंगलवार को छापेमारी। बताया जा रहा है कि दिल्ली के साथ नोएडा में भी टीम छापेमारी कर रही है। 

loksabha election banner

वहीं, समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, ईडी की टीम ताहिर हुसैन के दिल्ली-एनसीआर के 6 ठिकानों पर छापेमारी की। ताहिर हुसैन के खिलाफ ईडी की यह कार्रवाई धन शोधन निवारण अधिनियम (Prevention of Money Laundering Act) के तहत की की गई।

आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन और उसके कई सहयोगियों को दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की गहरी साजिश में शामिल पाया गया है। इस दौरान पैसों के लेन-देन को लेकर बात सामने आई थी। अब ईडी की कार्रवाई को इसी कड़ी में देखा जा रहा है। इसके साथ ही दंगों के दौरान उन पर आइबी अफसर अंकित शर्मा की हत्या करने का भी आरोप है। फिलहाल ताहिर हुसैन जेल में बंद है। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ताहिर हुसैन के खिलाफ इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या की साजिश रचने समेत दिल्ली दंगों में शामिल होने का भी आरोप है।

इंटेलिजेंस ब्यूरो में तैनात सिपाही अंकित शर्मा की हत्या में आरोपित ताहिर हुसैन दरअसल, यूपी के अमरोहा का रहने वाला है। 2 दशक पहले मजदूरी करने दिल्ली आया, तब से दिल्ली के करावल नगर में ही परिवार के साथ रह रहा है। इस दौरान उसने खूब तरक्की की और अब एक फैक्ट्री का मालिक भी है। आर्थिक स्थिति ठीक होने पर अमरोहा से उसके पिता कल्लन सैफी भी परिवार के साथ दिल्ली में बेटे के पास पहुंच गए। ताहिर हुसैन का भाई गांव में एक स्कूल चलाता है।

18 करोड़ की संपत्ति का मालिक है ताहिर

यह भी कहा जाता है कि ताहिर हुसैन के पास तकरीबन 18 करोड़ रुपये की संपत्ति है। हैरानी तो इस बात की है कि वह सिर्फ आठवीं तक ही पढ़ा है। ताहिर ने 2017 में पहली बार चुनाव लड़ा था और AAP से पार्षद चुना गया।

ताहिर हुसैन का कोई आपराधिक रिकॉर्ड भी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.