Move to Jagran APP

Delhi University: BBC डाक्युमेंट्री दिखाने वाले छात्रों को माफी मांगने को कहा, नोटिस जारी कर 15 में मांगा जवाब

Delhi University BBC Documentary Row दिल्ली विश्वविद्यालय में पिछले दिनों विवादित बीबीसी डाक्युमेंट्री दिखाने को लेकर प्रदर्शन करने वाले छात्रों को माफी मांगने को कहा गया है। इस संबंध में डीयू प्रशासन ने प्रदर्शन में शामिल छात्रों को नोटिस जारी किया है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Fri, 17 Mar 2023 11:43 PM (IST)Updated: Fri, 17 Mar 2023 11:43 PM (IST)
Delhi University: BBC डाक्युमेंट्री दिखाने वाले छात्रों को माफी मांगने को कहा, नोटिस जारी कर 15 में मांगा जवाब
BBC डाक्युमेंट्री दिखाने वाले छात्रों को माफी मांगने को कहा, नोटिस जारी कर 15 में मांगा जवाब

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली विश्वविद्यालय में पिछले दिनों विवादित बीबीसी डाक्युमेंट्री दिखाने को लेकर प्रदर्शन करने वाले छात्रों को माफी मांगने को कहा गया है। इस संबंध में डीयू प्रशासन ने प्रदर्शन में शामिल छात्रों को नोटिस जारी किया है। इसमें उनकी संलिप्तता बताते हुए माफी मांगने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि आठ छात्रों को नोटिस जारी किए गए हैं। अभी अन्य की पहचान की जा रही है। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।बता दें कि पिछले दिनों बीबीसी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर एक डाक्युमेंट्री भारत में प्रसारित करना चाहता था। भारत सरकार ने इसके प्रसारण पर रोक लगा दी थी।

इसके बाद कई छात्र संगठन इसके प्रसारण की जिद पर अड़ गए थे। डीयू, जेएनयू और जामिया समेत अन्य विश्वविद्यालयों में छात्रों ने प्रदर्शन कर डाक्युमेंट्री प्रसारित करने का प्रयास किया था। डीयू में इसको लेकर प्रदर्शन किया गया था।

इस पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रदर्शन में शामिल छात्रों को नोटिस जारी किए थे। अब एक बार फिर छात्रों को नोटिस जारी करते हुए 15 दिन में माफी मांगने को कहा है। डीयू की ओर से कई छात्रों के कालेज में नोटिस भेजे गए हैं। सरस्वती कालेज को भी एक नोटिस भेजा गया है। इसमें अध्ययनरत छात्र को कॉलेज ने पांच दिन में अपना जवाब दाखिल करने को कहा है।

प्रदर्शन में शामिल छात्र का कहना है कि विरोध कोई गलत नहीं है। बेवजह उनको निशाना बनाया जा रहा है। वहीं डीयू की प्रोक्टर रजनी अब्बी का कहना है कि जांच की जा रही है। विश्वविद्यालय के नियमों का उल्लंघन करने वाले छात्रों को नोटिस जारी किए गए हैं। छात्रों का जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.