नई दिल्ली, रितु राणा भजनपुरा स्थित अंबिका पैलेस में कोरोना योद्धाओं के सम्मान में सैल्यूट इंडियन आर्मी मुहिम को बढ़ावा देने के लिए जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें कोरोना के प्रति समाज में जागरुकता लाने के लिए 15 विशेष दिव्यांगों कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया गया। दिव्यांगों की इस टीम ने सिग्नेटर ब्रिज से लेकर हिमाचल प्रदेश तक की यात्रा कर लोगों को जागरूक किया। इसका नेतृत्व कारगिल युद्ध में अपने पैर गंवा चुके योद्धा हवलदार संजीव कुमार ने किया।

 

यात्रा का उद्देश्य देशभर में लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करना

इस मौके पर कार्यक्रम के आयोजक लोकेश वर्मा ने बताया कि इस यात्रा का उद्देश्य देशभर में लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करना है। साथ ही दिव्यांग सशक्तितकरण को बढ़ावा देना है। उन्होंने बताया कि दिल्ली से हिमाचल प्रदेश तक फ्लैग मार्च निकालकर जाबाज योद्धाओं ने जगह-जगह जाकर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के प्रति जागरूक किया।

जागरूकता संदेश देने के साथ साथ किया मास्क वितरण

इस यात्रा के दौरान लोगों को जागरूकता संदेश देने के साथ साथ मास्क वितरण व शिक्षा जागरूकता अभियान भी चलाकर दिव्यांग सशक्तिकरण का प्रदर्शन किया। वहीं, विधायक अजय महावर ने कहा कि ऐसा जाबाज कर इन दिव्यांगों ने पूरे समाज के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत किया है। हम अगर कुछ ठान ने तो कोई काम मुश्किल नहीं होता।

बिग बॉस -10 की प्रतिभागी प्रियंका जग्‍गा की रही मौजूदगी

इस अवसर पर पार्षद प्रमोद गुप्ता, तिहाड़ जेल के जेलर दीपक शर्मा, अवनी जैन, बिग बॉस 10 की प्रतिभागी प्रियंका जग्गा, गायक वीर दहिया, विजय बंसल, अमित कुमार, गुलफाम अहमद, जफरूद्दीन, साहिस्ता खान, बबली, सूरज, दीपचंद फौजी, सौम्या, समाजसेवी नीरज गुप्ता, गायक ममता श्रीवास्तव, सूफी गायक समीर खान, पूजा दुआ, सोनिया खान, टीवी होस्ट संतोष टंडन, इमतियाज अहमद, अर्पिता बंसल, कोरियोग्राफर मनोज कुशवाहा, रमन सैनी, योगेंदर सोलंकी, प्रिया आदि शामिल रहे।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस