नई दिल्ली [धनंजय मिश्रा]। नई दिल्ली के शास्त्री भवन में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां की सातवीं मंजिल से कूद कर साइंटिस्ट ने सुसाइड कर लिया है। कूदने वाले साइंटिस्ट का नाम राकेश मालिक बताया जा रहा है। इधर आत्महत्या के बाद ही यहां पर काफी हलचल मच गई है। पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है। फिलहाल सुसाइड का कारण पता नहीं चल पाया है।

शास्त्री भवन मेंं कूदकर की आत्महत्या

मिली जानकारी के अनुसार कंट्रोल रुम को शास्त्री भवन से सूचना मिली की करीब तीन बजकर 6 मिनट पर किसी शख्स ने इमारत से छलांग लगा दी है। जब स्थानीय पुलिस वहां पर पहुंची तब पता चला कि राकेश मलिक पिता का नाम एमएल मिलक पता हर्ष अपार्टमेंट, पीरागढ़ी दिल्ली के रहने वाले हैं ने कूद कर आत्महत्या कर ली है। उनकी उम्र करीब 55 साल बताई जा रही है। कूदने के बाद गेट नंबर दो पर कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई थी।

भारत सरकार के आइटी विभाग में थे कार्यरत

शुरुआती जांच में पता चला है कि राकेश पेशे से साइंटिस्ट थे और यह सूचना और प्रसारण विभाग में कार्यरत थे। इस मामले में पुलिस अभी और जानकारी सामने आने का इंतजार कर रही है।

ऐसे रखें खुद को सकारात्मक

अगर कभी भी मन में यह विचार आता है कि जीवन में अब हताशा ज्यादा महसूस हो रही है। पॉजिटिविटी कम महसूस हो और मन परेशान रहे तो हमेशा दोस्तों से बात करें। किसी काउंसिलर से बात करें। डॉक्टर के अनुसार आत्महत्या के विचार को मन में आने ही ना दे। दोस्तों से मन की स्थिति को शेयर करें। अच्छे संगीत को सुने। बाहर घूमने जाएं। इससे निगेटिविटी खत्म करने में मदद मिलती है। 

CBSE News: सीबीएसई के लाखों स्टूडेंट के लिए जरूरी खबर, बोर्ड परीक्षा के प्रश्नपत्र के तरीके में हुआ बदलाव

दिल्ली- एनसीआर की ताजा- ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Edited By: Prateek Kumar