Move to Jagran APP

अभी जेल में ही रहेंगे AAP विधायक अमानतुल्लाह खान, दिल्ली कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Delhi Waqf Board Scam दिल्ली वक्फ बोर्ड अनियमितता मामले में आरोपित AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

By JagranEdited By: Abhishek TiwariPublished: Mon, 26 Sep 2022 03:20 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 03:20 PM (IST)
अभी जेल में ही रहेंगे AAP विधायक अमानतुल्लाह खान, दिल्ली कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
Delhi: अभी जेल में ही रहेंगे AAP विधायक अमानतुल्लाह खान

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली वक्फ बोर्ड में कर्मचारियों की नियुक्तियों को लेकर अनियमितता के मामले में आरोपित आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान को बड़ा झटका लगा है। फिलहाल उनके जेल से निकलने की कोई संभवना दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है। 

prime article banner

ताजा मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को अमानतुल्लाह खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा है। बता दें कि पांच दिन की कस्टडी खत्म होने के बाद एसीबी ने उन्हें आज अदालत में पेश किया था।

एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने अनियमितता मामले में 16 सितंबर को पूछताछ और छापेमारी के बाद खान समेत अन्य को गिरफ्तार किया था। साथ ही खान के सहयोगियों के पास से 2 अवैध हथियार, कारतूस और 24 लाख रुपये बरामद किए थे।

अमानतुल्लाह खान की तीसरी बार हुई कोर्ट में पेशी

दिल्ली वक्फ बोर्ड में कथित अनियमितता के आरोप में गिरफ्तार AAP विधायक अमानतुल्लाह खान सोमवार को तीसरी बार राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। इस मामले में उन्हें पहली बार 17 सिंतबर को कोर्ट में पेश किया गया था। उस दौरान AAP विधायक को 4 दिन की एसीबी की रिमांड पर भेजा गया था। हालांकि एसीबी ने पेशी के दौरान 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग की थी। इसके बाद 21 सितंबर को उन्हें कोर्ट में पेशी हुई थी। जहां से 5 दिन की रिमांड पर भेजा गया।

ये भी पढ़ें- 

VIDEO: वकील के कपड़ों में पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं जैकलीन फर्नांडीज, मनी लॉन्ड्रिंग केस में मिली बेल

अरविंद केजरीवाल के 2 चाणक्य, जो गुजरात विधानसभा चुनाव में AAP के लिए तैयार कर रहे राजनीतिक जमीन

क्या है पूरा मामला?

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान पर दिल्ली वक्फ बोर्ड में अवैध तरीके से 32 कर्मचारियों की नियुक्ति करने और वेतन में धांधली करने का आरोप है। इस मामले में पूछताछ के लिए एसीबी ने अमानतुल्लाह को 16 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद 17 सितंबर को छापेमारी में मिले साध्यों के आधार पर एसीबी ने पूछताछ के लिए अमानतुल्लाह खान 4 दिन की रिमांड पर लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.