Move to Jagran APP

Delhi: G20 सम्मेलन से पहले दिल्ली की सड़कों का होगा पुनर्विकास, मनीष सिसोदिया ने प्रोजेक्ट को दी मंजूरी

इस साल भारत में होने वाले जी 20 सम्मेलन को लेकर तैयारी जारी है। सम्मेलन से पहले दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों का पुनर्विकास कराने का फैसला किया है। इसके लिए सिसोदिया ने प्रोजेक्ट की मंजूरी दे दी है।

By AgencyEdited By: Shyamji TiwariPublished: Wed, 01 Feb 2023 03:07 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 03:07 PM (IST)
Delhi: G20 सम्मेलन से पहले दिल्ली की सड़कों का होगा पुनर्विकास, मनीष सिसोदिया ने प्रोजेक्ट को दी मंजूरी
G20 सम्मेलन से पहले दिल्ली की सड़कों का होगा पुनर्विकास

नई दिल्ली, एएनआई। दिल्ली सरकार ने जी-20 सम्मेलन से पहले सड़कों पुनर्विकास करने का फैसला किया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ITPO कॉम्प्लेक्स के आसपास मथुरा रोड, भैरों मार्ग और रिंग रोड की सजावट और सुदृढ़ीकरण के लिए 17.5 करोड़ रुपये की परियोजना को मंजूरी दी है।

loksabha election banner

यह परियोजना इस साल राज्य में होने वाले जी-20 सम्मेलनों की तैयारियों का भी हिस्सा है। इस परियोजना के तहत मथुरा रोड पर डब्ल्यू-पॉइंट से दिल्ली पब्लिक स्कूल तक, आईपी फ्लाईओवर से भैरों मार्ग पर भैरों मार्ग टी-पॉइंट तक और रिंग रोड तक 5.8 किमी सड़क का सौंदर्यीकरण और सुदृढ़ीकरण किया जाएगा।

सड़कों के दोनों तरफ होगी हरियाली

इस परियोजना में इन सड़कों को फिर से तैयार करना, फुटपाथ और किनारे को सजाना और मौजूदा जल निकासी व्यवस्था में सुधार शामिल है। साथ ही सड़क के दोनों ओर हरियाली भी सुनिश्चित की जाएगी।" 

सिसोदिया बोले- गर्व की बात है

मनीष सिसोदिया ने कहा, "यह बहुत गर्व और सम्मान की बात है कि G20 सम्मेलन दिल्ली में आयोजित किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हम दिल्ली के लोगों को बेहतर यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए दिल्ली की सड़कों को बेहतर बनाने के लिए मिशन मोड में काम कर रहे हैं।" 

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार दिल्ली में यात्रियों के लिए सुरक्षित और सुंदर सड़कों को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। दिल्ली के लोगों को विश्व स्तरीय सड़कें और सुखद यात्रा अनुभव प्रदान करना सरकार का विजन है। यह सुनिश्चित करने के लिए पीडब्ल्यूडी राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों को मजबूत करने के लिए उन्नत तकनीकों का उपयोग कर रहा है।

यह भी पढ़ेंAmrit Udyan Open: आज से आम लोगों के लिए खुला अमृत उद्यान, एक व्यक्ति के रजिस्ट्रेशन पर जा सकेंगे 10 लोग

सुरक्षा के नियमों का होगा पालन

सिसोदिया ने आगे कहा कि यह न केवल शहर की सड़कों पर भीड़ को कम करेगा बल्कि यात्रियों के लिए यात्रा के समय को कम करने और ऊर्जा बचाने में भी मदद करेगा। साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए कि यात्रियों को कोई असुविधा न हो, सड़कों के निर्माण के दौरान सुरक्षा और सुरक्षा के सभी मानकों का पालन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- CM Kejriwal on Budget 2023: सीएम केजरीवाल ने की बजट की आलोचना, कहा- दिल्लीवासियों के साथ हुआ घोर अन्याय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.