Move to Jagran APP

Delhi Riots 2020: दिल्ली पुलिस के जवान पर पिस्टल तानने वाले पर कोर्ट ने तय किए आरोप

Delhi Riots 2020 / Shahrukh Pathan फरवरी 2020 में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के दौरान पुलिसकर्मी दीपक दहिया पर पिस्टल तानने वाले आरोपित शाहरुख पठान पर दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने आरोप तय किए हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 02:08 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 02:08 PM (IST)
Delhi Riots 2020: दिल्ली पुलिस के जवान पर पिस्टल तानने वाले पर कोर्ट ने तय किए आरोप
Delhi Riots 2020: दिल्ली पुलिस के जवान पर पिस्टल तानने वाले पर कोर्ट ने तय किए आरोप

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। फरवरी 2020 में हुए दंगे में पुलिसकर्मी दीपक दहिया पर पिस्टल तानने वाले आरोपित शाहरुख पठान पर दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने आरोप तय किए हैं। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत के कोर्ट ने आरोपित पर भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा करने), 148 (घातक हथियार का इस्तेमाल करने), 149 (गैर कानूनी समूह में समान मंशा से अपराध करने), 307 (हत्या का प्रयास) व आर्म्स एक्ट में आरोप तय किए हैं।

loksabha election banner

24 फरवरी 2020 को पठान ने दहिया पर जाफराबाद रोड पर दंगे के दौरान पिस्टल तानी थी, उसकी एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित फरार हो गया था, कुछ दिनों के बाद दिल्ली पुलिस ने उसे उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया था। कोर्ट आरोप तय करते हुए कहा कि अारोपित ने दंगाइयों के एक समूह का नेतृत्व किया था और पिस्टल से दहिया के जीवन को खतरे में डाला और एक सरकारी कर्मचारी के काम में बाधा पहुंचाई थी।

बता दें कि उत्तरी पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान आरोपित शाहरुख पठान ने पुलिसकर्मी दीपक दहिया (Deepak Dahiya) पर पिस्टल तानी थी। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरस हुई थी, वहीं जिस पुलिसकर्मी पर शाहरुख पठान ने पिस्टल तानी थी, उस दीपक दहिया की भी तारीफ हुई थी, क्योंकि उसके हाथ में सिर्फ डंडा था और दीपक तनकर खड़े होने के चलते शाहरुख तुरंत वहां से चला गया था।

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और एनआरसी (National Register of Citizens) के विरोध में 23 और 24 फरवरी को उत्तर-पूर्वी जिले में हिंसा हुई थी। हिंसा के दौरान जाफराबाद-मौजपुर इलाके में आरोपित शाहरुख ने सरेआम पिस्टल लहराई थी। इसके बाद काफी मशक्कत के बाद उसे यूपी के शामली से 3 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.