गुरुग्राम, जेएनएन। दिल्ली-रेवाड़ी के बीच चल रही 54309-10 ट्रेन शीघ्र ही हिसार तक चलने लगेगी। रेलवे ने इसका टाइम टेबल जारी कर दिया है। रेलवे द्वारा जारी किए पत्र के अनुसार यह ट्रेन दिल्ली से 5.20 पर चलकर रेवाड़ी 8.10 पर एवं हिसार 13.20 पर पहुंचेगी। वापसी में यह हिसार से 4.05 पर चलकर रेवाड़ी 9.20 पर एवं दिल्ली 12.20 पर पहुंचेगी। दिल्ली रेवाड़ी के बीच इस ट्रेन का समय पूर्ववत रहेगा।

दैनिक रेलयात्री समन्वय समिति रेवाड़ी दिल्ली सेक्शन के अध्यक्ष पीएल वर्मा ने कहा कि रेलयात्रियों की हिसार तक सीधी ट्रेन चलाने की मांग आंशिक रूप से पूरी हो जाएगी, परंतु यह ट्रेन वाया भिवानी की बजाय वाया सादलपुर चलेगी। इससे हिसार तक का मार्ग 70 किलोमीटर लंबा हो जाएगा एवं समय भी अपेक्षाकृत अधिक लगेगा।

उनके अनुसार अतीत में छोटी लाइन को बड़ी लाइन में बदलने से पूर्व दिल्ली- रेवाड़ी- भिवानी- हिसार के बीच हरियाणा एक्सप्रेस के नाम से एक ट्रेन चलती थी, परंतु गेज कन्वर्जन करते समय इस ट्रेन को बंद कर दिया गया था। उन्होंने मांग की कि सरकार इस पुराने रूट पर भी एक ट्रेन हिसार तक चलाए। मालूम हो कि इससे पूर्व 17 फरवरी से 54011-12 तिलक ब्रिज-सादलपुर पैसेंजर ट्रेन भी श्री गंगा नगर तक बढ़ा दी गई है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप