Move to Jagran APP

Delhi NCR Corona Update: दिल्ली में कोरोना से पांच मौत, नोएडा में सबसे ज्यादा युवा हो रहे संक्रमित

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर थमती नजर आ रही है हालांकि मौत के आंकड़े परेशान करने वाले हैं। रविवार को जहां पांच मरीजों की मौत की खबर ने परेशान किया। वहीं नए मामलों की बात की जाए तो 648 नए केस सामने आए हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 07:51 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 09:11 PM (IST)
Delhi NCR Corona Update: दिल्ली में कोरोना से पांच मौत, नोएडा में सबसे ज्यादा युवा हो रहे संक्रमित
Delhi Corona Report: दिल्ली में कोरोना के 648 नए केस आए सामने।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी में रविवार को कोरोना के 648 नए मामले सामने आए, जबकि पांच मरीजों की मौत हो गई। पिछले एक सप्ताह में ऐसा तीसरी बार हुआ है जब कोरोना से चार से अधिक मरीजों की मौत हुई है। मंगलवार को कोरोना से दो मरीजों की मौत हुई थी। संक्रमण दर 3.98 प्रतिशत से बढ़कर 4.29 प्रतिशत हो गई है।

loksabha election banner

24 घंटे में कोरोना से 785 मरीज ठीक हुए। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 3268 हो गई है। दिल्ली में जून से अब तक कोरोना के कुल 30,117 मामले आ चुके हैं और 28,177 मरीज ठीक हुए हैं। मृतकों की कुल संख्या 61 हो गई है। इनमें से 51 मरीजों की मौत पिछले माह हुई थी। सक्रिय मरीजों में से जिसमें से 161 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें से पांच मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर और 54 मरीज आक्सीजन सपोर्ट पर हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर रह गई 370 है।

दिल्ली कोरोना रिपोर्ट- 

नए केस- 648

ठीक हुए - 785 

एक्टिव केस- 3268

संक्रमण दर- 4.29% 

नोएडा में 60 नए संक्रमित मिले 

जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण के 60 नए मामले मिले हैं। इनमें सात बच्चे भी शामिल हैं, वहीं 96 मरीज ठीक हुए हैं। अब 476 सक्रिय मरीज रह गए हैं, जबकि 15 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। बाकी मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

नोएडा में युवा हो रहे सबसे ज्यादा संक्रमित

जिला डिप्टी सर्विलांस अधिकारी डा. मनोज कुशवाहा का कहना है कि सबसे अधिक 21 से 40 साल के बीच वाले युवा संक्रमित हो रहे हैं। हालांकि राहत की बात है ऐसे लोग घर पर रहकर एक सप्ताह के भीतर स्वस्थ भी हो रहे हैं। पहले से दूसरी बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को ही अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ रही है। एक बार फिर से संक्रमितों की संख्या में कमी आने लगी है। अब धीरे-धीरे प्रतिदिन मिलने वाले मरीजों के मुकाबले स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या अधिक है। सक्रिय मरीज भी लगातार कम हो रहे है।

दिल्ली- एनसीआर की ताजा- ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.