Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus Case: बढ़ते प्रदूषण के बीच दिल्ली में दर्ज किए गए कोरोना के 56 नए मामले

दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने के साथ ही कोरोना के नए मामले भी बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़े के अनुसार शनिवार को कोरोना के 56 नए केस सामने आए। राहत की बात रही कि किसी मरीज की मौत नही हुई।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 06:02 PM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 07:34 PM (IST)
Delhi Coronavirus Case: बढ़ते प्रदूषण के बीच दिल्ली में दर्ज किए गए कोरोना के 56 नए मामले
दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के बीच बढ़े कोरोना के नए मामले

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने के साथ ही कोरोना के नए मामले भी बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़े के अनुसार, शनिवार को कोरोना के 56 नए केस सामने आए। वहीं, संक्रमण दर घटकर 0.10 फीसद रह गई। शुक्रवार को यह 0.12 फीसद थी। राहत की बात यह रही कि कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई। वहीं, 66 मरीज ठीक हुए। साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या दस घटकर 361 रह गई।

prime article banner

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में कोरोना के अब तक कुल 14 लाख 40 हजार 388 मामले सामने आए हैं। जिसमें से 14 लाख 14 हजार 934 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं, मृतकों की कुल संख्या 25,093 है। मौजूद समय में दिल्ली में 147 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। वहीं, कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़कर 117 हो गई है। शुक्रवार को कंटेनमेंट जोन की संख्या 111 थी।

इससे पहले राजधानी में शुक्रवार को 96 दिन बाद कोरोना के 62 नए मरीज सामने आए थे। जबकि दो मरीजों की मौत हो गई थी। इससे पहले आठ अगस्त को कोरोना के 66 नए मरीज मिले थे। दो मरीजों की मौत की बात करें तो यह करीब डेढ़ महीने बाद हुई है। इससे पहले 28 सितंबर को दो मरीजों की मौत हुई थी। जबकि, 22 अक्टूबर को एक मरीज की मौत हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.