नई दिल्ली [गौरव बाजपेई]। दक्षिणी दिल्ली में बारिश ने सप्ताह के पहले कामकाजी दिन सोमवार को यातायात की रफ्तार थाम ली। सुबह से ही शुरू हुई झमाझम बारिश सोमवार को दिनभर रुक-रुककर होती रही। इस कारण दक्षिणी दिल्ली की सड़कें पानी से लबालब भर गईं। जलभराव में कई जगह पानी में फंसकर गाड़ियां बंद हो गईं। जलभराव के कारण रिंग रोड पर सराय कालेखां, ओखला मंडी के सामने, रिंग रोड, मथुरा रोड, सरिता विहार अंडरपास, साकेत, अरविंदो मार्ग, प्रेस एनक्लेव मार्ग, लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन के पास, महिपालपुर अंडरपास पर लोगों को जाम का सामना करना पड़ा।

पुलप्रह्लादपुर अंडरपास को करना पड़ा बंद

बारिश के बाद पानी भर जाने के कारण एमबी रोड के पुलप्रहलादपुर अंडरपास को सोमवार सुबह से ही बंद कर दिया गया था। अंडरपास बंद हो जाने के कारण इसके दोनों ओर के लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। दरअसल, इस अंडरपास के दोनों ओर उंचाई पर बसी दो कालोनियों का पानी भी अंडरपास में गिरने लगता है जिससे यह पूरी तरह से भर जाता है। साकेत से लेकर बदरपुर तक जाने वाली सीवर लाइन व बदरपुर फ्लाइओवर का पानी भी इसमें ही आता है। पिछले दिनों यहां पानी में डूबकर एक युवक की मौत हो गई थी। इसलिए एहतियात के तौर पर दिल्ली सरकार ने यहां पर नाव के साथ एक गोताखोर भी तैनात किया है।

महिपालपुर अंडरपास में पानी में डूबी कार

सोमवार को हुई बारिश के बाद महिपालपुर अंडरपास में जलभराव हो गया। इस दौरान एक कार जलभराव के बीच फंस गई। हालांकि कार चालक पहले ही कार से बाहर आ गया था जिससे कोई हादसा नहीं हुआ। देर शाम तक अंडरपास से पानी नहीं निकाला जा सका था।

Edited By: Prateek Kumar