नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली में झपटमारों ने आतंक मचा रखा है। बुधवार दोपहर स्कूटी सवार दो झपटमारों ने रिक्शा से घर जा रही महिला का सर गंगा राम अस्पताल के पास सरेआम पर्स झपट लिया। महिला द्वारा विरोध जताने व शोर मचाने पर एक ने उन्हें डराने के लिए खिलौना पिस्टल निकाल हवा में फायरिंग कर दी। वारदात के बाद भागने के दौरान सड़क किनारे काम करने वाले कुछ मोटर मैकेनिकों ने खदेड़ कर एक बदमाश को दबोच पुलिस को बुलाकर सौंप दिया।

उसके पास से खिलौना पिस्टल व पर्स बरामद हुआ। उससे पूछताछ के बाद दूसरे बदमाश को भी पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया। मध्य जिला पुलिस अधिकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए बदमाशों के नाम तरुण कुमार व तरणजीत सिंह है। दोनों बलजीत नगर के रहने वाले हैं। इनकी गिरफ्तारी से राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने इस साल उस थानाक्षेत्र में हुई झपटमारी के पुराने छह मामले में भी इनकी संलिप्तता दिखा केस को सुलझा लेने का दावा किया है लेकिन हैरानी की बात है कि उक्त पुराने किसी भी मामले में झपटमारों से कोई सामान बरामद नहीं हो सका। पुलिस के मुताबिक पीड़ित महिला का नाम हरप्रीत कौर है।

वह न्यू राजेंद्र नगर की रहने वाली है। बुधवार दोपहर साढे तीन बजे घटना के दौरान वह करोलबाग मार्केट से साइकिल रिक्शा से अपने घर जा रही थी। ज्ञात रहे दिल्ली में हर रोज बड़ी संख्या में झपटमारी की वारदातें होती है, जिनमें दिल्ली पुलिस के आंकड़े के मुताबिक करीब 30-35 मामलों में पीडि़तों द्वारा शिकायत करने पर मुकदमा दर्ज किया जाता है।

Edited By: Pradeep Chauhan