नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Politics: आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य व आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी गुजरात मॉडल का ढिंढोरा पीटती रहती है। लेकिन, गुजरात उच्च न्यायालय के एक आदेश ने पूरे देश के सामने भाजपा के गुजरात मॉडल की पोल खोल कर रख दी है। गुजरात में कोरोना से अब तक 865 लोगों की जान गई है। वहां मृत्यु दर का आंकड़ा पूरे देश में सबसे अधिक है।

संजय सिंह के अनुसार, गुजरात उच्च न्यायालय ने खुद कहा है कि गुजरात के सिविल अस्पतालों की हालत काल कोठरी और तहखाने से भी बदतर है। वहां के अस्पतालों में वेंटिलेटर, पीपीई किट और बेड जैसी व्यवस्थाओं का घोर अभाव है। गुजरात की स्वास्थ्य व्यवस्था डूबते हुए टाइटेनिक जहाज जैसी है।

संजय सिंह ने कहा कि वहीं दूसरी ओर दिल्ली उच्च न्यायालय ने कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों में गड़बड़ी के संबंध में दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया है। इससे दिल्ली में भाजपा के नेताओं की ओर से कोरोना मौतों पर की जा रही घटिया राजनीति को जनता के सामने बेनकाब हो गई है। बॉक्सक्रिकेट खेलने पर आप ने तिवारी को घेराआम आदमी पार्टी ने हरियाणा जाकर क्रिकेट खेलने पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी को घेरा है।

AAP से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि यह लॉकडाउन के नियमों का खुलेआम उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि ऐसे संकट की घड़ी में जब हजारों कामगार, मासूम बच्चे, औरतें, इस तपती धूप में पैदल चलते हुए भूखे-प्यासे अपने घरों की तरफ जा रहे हैं। सड़क दुर्घटनाओं में कामगारों की मृत्यु की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। ऐसी स्थिति में एक सांसद अपनी जिम्मेदारियों को छोड़कर दूसरे राज्य में क्रिकेट खेलने कैसे जा सकता है?

संजय सिंह ने कहा कि यह बड़े ही आश्चर्य की बात है कि कोरोना जैसी गंभीर बीमारी से लड़ रहे हमारे वे डॉक्टर, जो हरियाणा में रहते हैं, परंतु दिल्ली में नौकरी करते हैं। वे डॉक्टर जिनको पूरा देश कोरोना योद्धा कह कर बुला रहा है। हरियाणा की भाजपा शासित सरकार उन डॉक्टरों को दिल्ली आने की अनुमति नहीं दे रही है। दिल्ली और हरियाणा को जोड़ने वाली सड़कों को खोद डाला है, ताकि कोई इधर से उधर न जा सके। मैं उत्तर प्रदेश का निवासी हूं और यदि मैं उत्तर प्रदेश में गरीब लोगों को खाना बांटने जाता हूं, तो उत्तर प्रदेश की भाजपा शासित सरकार मुझे अनुमति नहीं देती है। लेकिन तिवारी जी को हरियाणा की सरकार क्रिकेट मैच खेलने के लिए सह सम्मान अनुमति दे देती है।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस