Move to Jagran APP

दिल्ली में 80 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद, स्पेशल सेल ने पकड़े दो अंतरराज्यीय तस्कर

दिल्ली-एनसीआर में प्रतिदिन औसतन 10 तस्कर पकड़े जाते हैं। कई बार इनमें विदेश तस्कर भी शामिल होते हैं। इनके पास से बरामद ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में बहुत ज्यादा होती है।

By Amit SinghEdited By: Published: Thu, 04 Oct 2018 05:18 PM (IST)Updated: Thu, 04 Oct 2018 05:18 PM (IST)
दिल्ली में 80 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद, स्पेशल सेल ने पकड़े दो अंतरराज्यीय तस्कर
दिल्ली में 80 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद, स्पेशल सेल ने पकड़े दो अंतरराज्यीय तस्कर

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली-एनसीआर में नशे का बाजार लगातर बढ़ता जा रहा है। मोटे मुनाफे के चक्कर में दिल्ली-एनसीआर में प्रतिदिन औसतन 10 तस्कर पकड़े जाते हैं। कई बार इनमें विदेश तस्कर भी शामिल होते हैं। इनके पास से बरामद ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में बहुत ज्यादा होती है। बृहस्पतिवार को भी दिल्ली पुलिस ने 80 करोड़ रुपये से ज्यादा की ड्रग्स बरामद की है।

loksabha election banner

ये कामयाबी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मिली है। स्पेशल सेल ने एक सूचना के आधार पर राजधानी में दो ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके पास से बेहद खतरनाक ड्रग्स बरामद हुई है। इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 80 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है। बरामद ड्रग्स की मात्रा 20 किलोग्राम है।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपी अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्कर गिरोह से जुड़े हुए हैं। इनका नेटवर्क पूरे दिल्ली एनसीआर में फैला हुआ है। एनसीआर के बाहर भी इस गिरोह के लोग मौजूद हैं। ये गिरोह विदेशों से भी तस्करी के जरिए ड्रग्स मंगाता है।

पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर उनके पूरे गिरोह के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। पुलिस के अनुसार ये पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आरोपियों को इतनी भारी मात्रा में इतनी खतरनाक ड्रग्स कहां से मिली है। आरोपी ये ड्रग्स कहां सप्लाई करने जा रहे थे। पुलिस को आशंका है ड्रग्स की ये खेप दिल्ली एनसीआर में आयोजित होने वाली किसी रेव पार्टी के लिए मंगाई गई थी।

क्या होती है रेव पार्टी

दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ सालों में रेव पार्टी का चलन तेजी से बढ़ा है। दिल्ली एनसीआर के कुछ फार्म हाउसों में लगभग हर सप्ताहंत पर चोरी-छिपे रेव पार्टी का आयोजन होता है। इसमें काफी संख्या में केवल आमंत्रित लड़के-लड़कियां ही जुटते हैं। यहां इनके लिए हर तरह के नशे का बंदोबश्त होता है। पूरी रात चलने वाली इस पार्टी में डीजे से लेकर हिप-हॉप का भी पूरा इंतजाम होता है। इसके अलावा बंद कमरों में युवक-युवतियां आपसी सहमति से हर तरह की अय्याशियां करते हैं।

धनकुबेरों के बच्चे और रईशों का शौक है ये

रेव पार्टी में हर तरह की मौज-मस्ती होती है, लेकिन यहां पर किसी टपोरी या आम नशेड़ी को एंट्री नहीं मिलती है। बल्कि, इस रेव पार्टी में एक से बढ़कर एक हाई प्रोफाइल परिवारों के बच्चे और बड़े-बड़े धनकुबेर छिप-छिपाकर अय्याशी करने पहुंचते हैं। यही वजह है कि इन रेव पार्टियों में दुनिका की सबसे महंगी ड्रग्स या अन्य नशे का इंतजाम करने की होड़ मची रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.