Move to Jagran APP

15 हजार के लिए टैटू कलाकार का सिर कर दिया था धड़ से अलग, पुलिस ने खोला राज

पुलिस ने हत्‍या के बारे में बताया कि तीनों दोस्‍त पैसे मांगने के लिए दबाव बना रहे थे, जब बबलू ने पैसे लौटाने से मना कर दिया तब इन लोगों ने नारियल काटने वाले दराती से हत्‍या कर दी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 04:10 PM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 04:10 PM (IST)
15 हजार के लिए टैटू कलाकार का सिर कर दिया था धड़ से अलग, पुलिस ने खोला राज
15 हजार के लिए टैटू कलाकार का सिर कर दिया था धड़ से अलग, पुलिस ने खोला राज

नई दिल्‍ली, जेएनएन। पांडव नगर इलाके में टैटू कलाकार बबलू (26) की हत्या उनके तीन दोस्तों ने 15 हजार रुपये के लिए कर दी थी। पूर्वी जिला पुलिस ने इस मामले को सुलझाते हुए एमबीए छात्र प्रशांत मिश्रा (25), टेंपो चालक इंदरजीत उर्फ बॉबी (27) और ऑटो चालक अंकित शर्मा (19) को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

बबलू द्वारा 15 हजार रुपये न लौटाने पर तीनों ने मिलकर नारियल काटने वाले दराती से उनके सिर को धड़ से अलग कर दिया था। तीनों आरोपित नशा करते हैं। पुलिस ने आरोपितों के पास से वारदात में इस्तेमाल दराती  और खून से सने कपड़े भी बरामद कर लिए हैं।

पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त पंकज कुमार सिंह ने बताया कि 16 दिसंबर को दोपहर तीन बजे मयूर विहार फेज-1 के एक खाली प्लॉट से बबलू का शव दो हिस्सों में मिला था। बबलू पटपड़गंज इलाके में परिवार के साथ रहते थे वह 10 दिसंबर से अपने घर से गायब थे।

बबलू के भाई सोनू कुमार ने पुलिस को जानकारी थी कि उनका भाई परिजनों को बिना बताए कई दिनों तक गायब रहता था। कई दिन बाद जब वह घर नहीं लौटा तो सोनू ने 16 दिसंबर को पड़ोसियों के साथ मिलकर अपने भाई को ढूंढा। उसी दौरान सोनू को घर के पास ही एक खाली प्लॉट में बबलू का सिर कटा शव मिला। इस मामले में मयूर विहार एसीपी शोभित सक्सेना, एसएचओ पांडव नगर नवीन चंद्रा व अन्यों की एक टीम बनाई गई। जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि वारदात वाले दिन बबलू को आखिरी बार उसके तीन दोस्त प्रशांत, बॉबी और अंकित के साथ देखा गया था।

पुलिस ने जब इन तीनों से पूछताछ की तो वह गुमराह करने की कोशिश करने लगे। जब उनसे सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया। आरोपितों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि बबलू ने प्रशांत से पंद्रह हजार रुपये उधार लिए थे, प्रशांत के बार-बार मांगने पर भी बबलू रुपये नहीं लौटा रहा था। कुछ दिनों पहले जब प्रशांत ने बबलू से रुपये मांगे तो तीनों दोस्तों से बदसलूकी करने लगा। उससे नाराज होकर तीनों ने मिलकर बबलू की हत्या की साजिश रची।

तीनों ने बबलू को 10 दिसंबर को शराब पिलाने के बहाने प्लॉट में बुलाया। शराब पीने के बाद तीनों ने मिलकर  दराती से उसकी गर्दन को धड़ से अलग कर दिया। उसके शरीर पर भी कई वार किए। वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों भाग गए।

प्रशांत मिश्रा ने पुलिस को बताया वह शेयर खरीदने-बेचने के अलावा एमबीए की पढ़ाई कर रहा है। वह दिल्ली में अकेला रहता है, उसका परिवार जयपुर में रहता है। वह दिल्ली पढ़ाई के अलावा स्टॉक मार्केट में अपना भविष्य बनाने आया था, लेकिन दिल्ली आकर उसे नशे की लत लग गई।

हत्या करते वक्त बॉबी भी हो गया था घायल

अपराधी कितना भी शातिर क्यों न हो, कोई न कोई सुराग छोड़ ही देता है। इस मामले में भी ऐसा ही हुआ। वारदात को अंजाम देते वक्त आरोपित बॉबी भी घायल हो गया था, उसके शरीर के घाव से ही पुलिस ने इस मामले को सुलझाया है। पुलिस ने जब बॉबी से उसके हाथ पर लगी गहरी चोट के बारे में पूछा तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका।

पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या का राज खोल दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब यह तीनों चापड़ से बबलू की हत्या कर रहे थे, उसी दौरान बॉबी के हाथ पर भी दराती  लग गया था, जिससे वह घायल हो गया था।

टैटू ठीक न बनाने पर प्रशांत था गुस्सा
प्रशांत ने पुलिस को बताया कि करीब एक महीने पहले उसने बबलू से अपने हाथ पर एक टैटू बनवाया था, लेकिन बबलू ने ठीक से नहीं बनाया। इस बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी भी हुई थी, उसी समय बबलू ने प्रशांत के साथ बदसलूकी की थी। प्रशांत इस बात का बबलू से बदला लेना चाहता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.