नई दिल्ली [अरविंद कुमार द्विवेदी]। देश-दुनिया के नामी शिक्षण संस्थानों में शुमार जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में पीएचडी की एक छात्रा से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। शिकायतकर्ता छात्रा के मुताबिक, उसके साथ छेड़छाड़ और दुष्कर्म की कोशिश की गई।  यह पूरी घटना सोमवार रात की है। आरोप है कि एक युवक सोमवार की रात को आया। मोटरसाइकिल से आए इस युवक ने पीएचडी की छात्रा से छेड़छाड़ की। 

जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के अनुसार, जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में दोस्ती से इनकार करने पर गोदावरी हास्टल की एक छात्रा से छेड़छाड़ और मारपीट की गई। आरोप जेएनयू के ही एक छात्र पर ही लगे हैं। पीड़ित छात्रा की शिकायत पर वसंत कुंज नार्थ थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच शुरू करने की कड़ी में शिकायत दर्ज कर ली है। 

दिल्ली  पुलिस एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित छात्रा जेएनयू से पीएचडी कर रही है और गोदावरी हास्टल में रहती है, जबकि आरोपित छात्र स्कूल आफ लैंग्वेज से पढ़ाई कर रहा है। पूरी घटना को लेकर पीड़ित पीएचडी छात्रा ने अपनी शिकायत में बताया है कि आरोपित छात्र दो वर्षों से उसका पीछा कर रहा है और लगातार दोस्ती करने के लिए परेशान कर रहा है। उसने कई बार दोस्ती का प्रस्ताव दिया, लेकिन छात्रा ने हर बार ठुकरा दिया। बावजूद इसके आरोपित बाज नहीं आ रहा है।

पीड़ित छात्रा द्वारा दिल्ली पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक, 16 जनवरी को आरोपित ने उसे रोका और बात करने की कोशिश की। पीड़िता ने बात करने से मना कर दिया तो वह झगड़ा करने लगा। इस दौरान छेड़छाड़ की और उसके लिए अश्लील शब्दों का इस्तेमाल किया। वहीं, दिल्ली पुलिस का कहना है कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है और कानून की उचित धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jp Yadav