Move to Jagran APP

Delhi: चाइनीज मांझे से महिला का गला कटने के बाद हरकत में आई पुलिस, शास्त्री पार्क फ्लाईओवर पर लगाए तार

शास्त्री पार्क फ्लाईओवर पर चाइनीज मांझे से होने वाले हादसों को रोकने के लिए उत्तर पूर्वी जिला पुलिस ने एक नया तरीके अपनाया है। पुलिस ने फ्लाईओवर पर लगे लाइट के खंभों के बीच में तार लगवाए हैं ताकि मांझा उन तारों पर ही अटक जाए।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDINEdited By: GeetarjunPublished: Fri, 31 Mar 2023 11:13 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 11:13 PM (IST)
Delhi: चाइनीज मांझे से महिला का गला कटने के बाद हरकत में आई पुलिस, शास्त्री पार्क फ्लाईओवर पर लगाए तार
चाइनीज मांझे से महिला का गला कटने के बाद हरकत में आई पुलिस, शास्त्री पार्क फ्लाईओवर पर लगाए तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। शास्त्री पार्क फ्लाईओवर पर चाइनीज मांझे से होने वाले हादसों को रोकने के लिए उत्तर पूर्वी जिला पुलिस ने एक नया तरीके अपनाया है। पुलिस ने फ्लाईओवर पर लगे लाइट के खंभों के बीच में तार लगवाए हैं, ताकि मांझा उन तारों पर ही अटक जाए और फ्लाईओवर पर न आए। गत मंगलवार को फ्लाईओवर पर मांझे की चपेट में आने से स्कूटी सवार महिला का गला कट गया था, गले पर 32 टांके आए थे।

loksabha election banner

उस हादसे के बाद पुलिस हरकत में आई है और चाइनीज मांझा बेचने वाले व उस मांझे से पतंग उड़ाने वालों पर शिकंजा कसा है। जिला पुलिस उपायुक्त डा. जाय टिर्की ने बताया कि देखने आया है कि फ्लाईओवर के आसपास खाली मैदान के साथ ही रिहायशी क्षेत्र भी है, जहां पर काफी पतंगबाजी होती है।

लोग धारदार मांझे से पतंग न उड़ाए, इसके लिए पुलिस समय-समय पर लोगों को जागरूक करती है। लेकिन बहुत से लोग चोरी छिपे मांझे से पतंग उड़ा लेते हैं, उसकी चपेट में आने से लोग हादसों का शिकार हो जाते हैं।

फ्लाईओवर पर मांझे से कोई हादसा न हो, उसके लिए लाइट के खंभों के बीच में पतला सा तार बांधा गया है। ताकि अगर कहीं से मांझा आए तो वह तार पर ही गिर जाए और फ्लाईओवर तक न आए। फ्लाईओवर पर मांझा आन से अक्सर दो पहिया वाहन चालक हादसे का शिकार हो जाते हैं।

चाइनीज मांझे से पतंग उड़ाने वाले और बेचने वालों पर कसी नकेल

पुलिस ने बताया कि शास्त्री पार्क इलाके में दो युवक चाइनीज मांझे से कमान की छत पर पतंग उड़ा रहे थे। पुलिस ने उन्हें दबोच लिया, आरोपितों की पहचान राहुल व यश कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने उनके पास से चाइनीज मांझे की एक चरखी बरामद की है। जाफराबाद थाना पुलिस ने चाइनीज मांझा बेचने वाले खुशहाल नाम के दुकानदार को गिरफ्तार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.