नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। दिल्ली में 29 जनवरी को विजय चौक पर होने वाले बीटिंग रिट्रीट समारोह व राष्ट्रपति भवन को रोशनी की व्यवस्था किए जाने के मददेनजर कुछ जगहों पर यातायात के लिए प्रतिबंध रहेगा कुछ मार्गों पर डायवर्जन किया जाएगा। विजय चौक यातायात के लिए दोपहर दो बजे से रात साढे नौ बजे तक बंद रहेगा। समारोह को देखने के लिए विजय चौक, राष्ट्रपति भवन, नॉर्थ ब्लॉक, साउथ ब्लॉक और संसद भवन सहित इंडिया गेट के समीप बड़ी संख्या में लोग लोग पहुंचेंगे। वीवीआइपी मूवमेंट व लोगों की भीड़ को देखते हुए कइ्र मार्गों पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा। ऐसे में सुरक्षा और ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए पुलिस ने बेहतर बंदोबस्त किए हैं।

संयुक्त आयुक्त यातायात विवेक किशोर के मुताबिक 29 जनवरी को दोपहर दो से रात साढे नौ बजे तक नई दिल्ली जिले के कई रास्ते बंद रखे जाएंगे। कार्यक्रम विजय चौक पर होगा इसलिए विजय चौक सहित आसपास की सड़कें रफी मार्ग पर सुनहरी मस्जिद और कृषि भवन के बीच,रायसीना रोड व कृषि भवन से विजय चौक की ओर,दारा शिकोह रोड से कृष्णा मेनन मार्ग और सुनहरी मस्जिद से विजय चौक की ओर,विजय चौक और सी हेक्सागोन के बीच राजपथ पर वाहनों के चलने की इजाजत नहीं होगी। इस दौरान आम जनता व वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्ग यानी रिंग रोड, रिज रोड, अरबिंदो मार्ग, मदरसा ''टी'' पॉइंट, सफदरजंग रोड कमल अतातुर्क मार्ग, रानी झांसी रोड, मिंटो रोड आदि लेने की सलाह दी गई है।

आम जनता के लिए निर्देश

किसी भी अज्ञात वस्तु या संदिग्ध व्यक्तियों को देखने पर तुरंत उसकी सूचना निकटतम पुलिसकर्मी को दें। आम लोगों व वाहन चालकों को सलाह दी गई है कि वे धैर्य रखें, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करें और यातायात कर्मियों के निर्देशों का पालन करें। यातायात पुलिस फेसबुक पेज, टविटर हैंडल और ट्रैफिक पुलिस हेल्पलाइन के माध्यम से अपडेट करती रहेगी। लोगों से अनुरोध किया गया है वे असुविधा से बचने के लिए उसी अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।

Edited By: Mangal Yadav