Move to Jagran APP

Sapna Choudhary पर लगा 4 करोड़ रुपये ठगने का आरोप, दिल्ली-हरियाणा के 5 लोगों ने दर्ज कराई FIR; जानें- पूरा मामला

Sapna Choudhary सपना चौधरी के खिलाफ दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (Delhi Police economic Offences Wing) ने धोखाधड़ी के एक मामले में FIR दर्ज की है। यह मामला किसकी शिकायत पर दर्ज किया गया है? इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस ने मीडिया को नहीं दी है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 10:02 AM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 11:12 AM (IST)
हरियाणवी सिंगर-डांसर सपना चौधरी की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। Haryanvi singer and dancer Sapna Choudhary: हरियाणवी सिंगर-डांसर सपना चौधरी की आने वाले दिनों में मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं, उन्हें दिल्ली पुलिस के दफ्तर के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। दरअसल, सिंगर-डांसर सपना चौधरी के खिलाफ दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा  (Delhi Police economic Offences Wing) ने धोखाधड़ी के एक मामले में FIR दर्ज की है। यह मामला किसकी शिकायत पर दर्ज किया गया है? इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस ने मीडिया को नहीं दी है। वहीं, इस FIR के बाद देश-विदेश में रहने वाले करोड़ों लोगों के दिलों की धड़कन सिंगर-डांसर सपना चौधरी को जल्द ही दिल्ली पुलिस के सवालों का सामना करना पड़ सकता है। 

loksabha election banner

जानिये- पूरा मामला

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली और हरियाणा के रहने वाले 5 लोगों ने सपना के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। पीड़ितों का कहना है कि डांस प्रोग्राम करने के लिए सपना ने लाखों रुपये लिए, लेकिन उन्होंने आयोजन में शिरकत नहीं की। कुल मिलाकर 4 करोड़ रुपये लिए, लेकिन डांस प्रोग्राम नहीं किया। सपना चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज कराने वालों में 3 लोग दिल्ली के हैं, जबकि 2 हरियाणा से हैं।

बता दें कि इससे पहले 2019 में सपना चौधरी के भाई ने एक इवेंट्स ऑर्गेनाइजर पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने सपना चौधरी की बकाया राशि को लेकर यह शिकायत दर्ज कराई थी। सपना चौधरी के भाई विकास चौधरी का कहना था कि वह पुलिस के पास इसलिए गए थे, क्योंकि लुधियाना में एक शो के लिए इवेंट्स ऑर्गेनाइजर ने 8 लाख रुपये देने की बात की थी, लेकिन उसने सिर्फ 6 लाख रुपये ही दिए।

सपना चौधरी ने पिछले साल 24 जनवरी को हरियाणवी सिंगर, लेखक और मॉडल वीर साहू के साथ कोर्ट मैरिज की थी। पिछले महीने उन्होंने अपने पति और बच्चे के साथ बेहद सादे माहौल में शादी की सालगिरह का जश्न भी मनाया था। दरअसल, सपना चौधरी अपने साथी कलाकार वीर साहू से तकरीबन 5 साल से रिलेशनशिप में थीं, लेकिन इसकी खबर किसी को नहीं हुई। इसका खुलासा पिछले साल तब हुआ, जब एक बेटा हुआ और फिर शादी का खुलासा भी किया।

यह भी जानें

  • सपना चौधरी टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 11 की प्रतिभागी भी रह चुकी हैं।
  • सपना चौधरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी धमाकेदार दस्तक दे चुकी हैं और उन्होंने 'नानू की जानू', 'भांगओवर' और 'वीरे की वेडिंग' जैसी कुछ बॉलीवुड फिल्मों में आइटम सॉन्ग भी किया है। इनमें सपना के डांस की  उनके फैन्स ने खूब तारीफ की थी।
  • 24 जनवरी, 2020 को सपना चौधरी और वीर साहू ने कोर्ट मैरिज की थी।
  • वीर साहू पेशे से गायक, संगीतकार, गीतकार और हरियाणवी एक्टर हैं।
  • वीर साहू बब्बू मान के नाम से लोकप्रिय हैं।
  • वर्ष 2016 में आए उनके म्यूजिक वीडियो 'ठाडी बॉडी' ने उनकी किस्मत बदल दी और वह बहुत लोकप्रिय हुए। हालांकि, सपना की तुलना में वीर साहू की लोकप्रियता कम है।
  • सपना का जन्म 25 सितंबर 1990 को हरियाणा के रोहतक में जिले में हुआ था। हालांकि, उनकी परवरिश दिल्ली में ही हुई है।
  • सपना का शुरुआती जीवन मुश्किलों भरा था। सपना के पिता निजी कंपनी में काम करते थे। उनके घर की आर्थिक हालत अच्छी नहीं थी। बेहद कम उम्र में ही उन्होंने अपने पिता को खो दिया था।
  • बुरे दौरान में सपना चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत आर्केस्ट्रा के साथ की थी। इसके बाद धीरे-धीरे कामयाबी की सीढ़ियां तय कीं।
  • घर का खर्चा चलाने के लिए उन्होंने डांस को अपना करियर बनाया। वह अब तक कई स्टेज शो कर चुकी हैं। सपना हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।
  • सपना चौधरी के डांस को यूपी, बिहार,राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी पसंद किया जाता है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.