Move to Jagran APP

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ FIR दर्ज

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिरोमणि अकाली दल से जुड़े भूपिंदर सिंह ने धोखाधड़ी के संबंध में नई दिल्ली के नार्थ एवेन्यू थाने में शिकायत दी थी। उन्होंने मनजिंदर सिंह सिरसा व अन्य पर डीएसजीपीसी के धन के कथित दुरुपयोग का आरोप लगाया था।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 09:18 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 09:18 PM (IST)
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ FIR दर्ज
डीएसजीपीसी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा की फाइल फोटो

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने शिरोमणि अकाली दल (बादल) के नेता और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीपीसी) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा व अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। उनके खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराएं लगाई गई है। पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिरोमणि अकाली दल से जुड़े भूपिंदर सिंह ने धोखाधड़ी के संबंध में नई दिल्ली के नार्थ एवेन्यू थाने में शिकायत दी थी। उन्होंने मनजिंदर सिंह सिरसा व अन्य पर डीएसजीपीसी के धन के कथित दुरुपयोग का आरोप लगाया था।

loksabha election banner

शिकायत में कहा गया था कि अपने पद रहते हुए मनजिंदर सिंह सिरसा ने गुरुद्वारा के फंड से करीब एक करोड़ रुपेय की धोखाधड़ी की। उन्होंने टेंट, कंबल और तिरपाल खरीद में कई फर्जी कंपनियों को भुगतान कर दिया।

वहीं, दिल्ली की एक अदालत ने गत वर्ष नवंबर में मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ ईओडब्ल्यू को प्राथमिकी दर्ज कर जांच करने का निर्देश दिया था। पुलिस ने सिरसा के खिलाफ बृहस्पतिवार को मुकदमा दर्ज किया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की छानबीन जारी है। शिकायतकर्ता का बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। सिरसा व अन्य के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी, व्यक्ति के विश्वास का हनन व आपराधिक षडयंत्र की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

शिअद बादल ने साजिश बताया

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष सिरसा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने का शिरोमणि अकाली दल बादल के नेताओं ने विरोध किया है। डीएसजीपीसी के कानूनी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जगदीप सिंह काहलो और सदस्य पिदर सिंह भुल्लर और सरबजीत सिंह विर्क ने इसे साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के इशारे पर डीएसजीपीसी के पूर्व अध्यक्ष परमजीत सरना और मनजीत सिंह जीके द्वारा सिरसा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होंने कहा कि किसानों के संघर्ष को कमजोर करने के लिए केंद्र सरकार शक्ति का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस मामले में सिरसा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उस समय अध्यक्ष जीके थे। इससे पता चलता है कि यह एक साजिश है

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.