Move to Jagran APP

स्वतंत्रता दिवस की पुख्ता सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस सीपी राकेश अस्थाना ने दी अधिकारियों को नसीहत

स्वतंत्रता दिवस का समय जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है सुरक्षा में जुटे पुलिस अधिकारी जी जान से पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त में जुट गए हैं। इस बार सबसे अधिक ड्रोन हमले से होने वाले संभावित खतरे को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने उसी अनुसार सुरक्षा तैयारी की है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 06:47 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 06:47 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस की पुख्ता सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस सीपी राकेश अस्थाना ने दी अधिकारियों को नसीहत
सीपी ने कहा कि जनता के बीच रहकर लोकल इनपुट पर रखे पैनी नजर।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। स्वतंत्रता दिवस का समय जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है सुरक्षा में जुटे पुलिस अधिकारी जी जान से पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त में जुट गए हैं। इस बार सबसे अधिक ड्रोन हमले से होने वाले संभावित खतरे को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने तमाम पैरा मिलिट्री व सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर उसी अनुसार सुरक्षा तैयारी कर रही है। रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के साथ भी सुरक्षा में जुटे अधिकारियों की रोज बैठक हो रही है। पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने गत शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुरक्षा में जुटे दिल्ली पुलिस की विभिन्न यूनिटों के अधिकारियों के साथ पहली बैठक की और पुख्ता सुरक्षा को लेकर उन्हें नसीहत दी।

loksabha election banner

मुख्यालय सूत्रों के मुताबिक अस्थाना के साथ बैठक में राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री सुरक्षा यूनिट, स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच, स्पेशल ब्रांच समेत नई दिल्ली, मध्य व उत्तरी जिले व अन्य यूनिटों के विशेष आयुक्त, संयुक्त आयुक्त, एडिशनल पुलिस कमिश्नर, डीसीपी, एडिशनल डीसीपी व एसीपी स्तर के अधिकारी शामिल थे। बैठक में उन्होंने लाल किले पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह के मसले पर कई दिशानिर्देश जारी किए।

उन्होंने सुरक्षा में जुटे अधिकारियों से कहा कि वे बैठक में अधिकतर समय बर्बाद न करें बल्कि सड़कों व आम जनता के बीच रहकर लोकल इनपुट के आधार पर उसपर पैनी नजर रखें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे जनता से रूबरू होकर उनकी समस्याओं का निराकरण करें और कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने की कोशिश करें। संदिग्ध लोगों के मूवमेंट व भीड़भाड़ वाले जगहों पर खास चौकसी रखें। सीमाओं पर खानापूर्ति के तौर चेकिंग ना हो बल्कि सख्त और सघन चेकिंग की जाए।

15 अगस्त के मद्देनजर इस बार लाल किले पर एंटी ड्रोन रडार सिस्टम लगाया जा रहा है। उसकी खासियत यह है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल से तीन किलोमीटर दूर ही संदिग्ध ड्रोन पर नजर पड़ते ही उसे जाम कर गिरा दिया जाएगा। ज्ञात रहे दिल्ली पुलिस, तमाम सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर डेढ महीना पहले से सुरक्षा तैयारी में जुट गई है। हर तरह के संभावित खतरे से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस व सुरक्षा एजेंसी पूरी तरह तैयार है।

ये भी पढ़ें- कवि कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को कुछ इस अंदाज में दी मित्रता दिवस की शुभकामनाएं, आप भी देखें

ये भी पढ़ें- एक दोस्ती ने बदल दी देश की राजनीति की दशा और दिशा, वीडियो में देखिए अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का यादगार साथ

ये भी पढ़ें- दिल्ली में स्पा और मसाज सेंटरों के संचालन के लिए जारी की नई गाइडलाइन, जानिए सबकुछ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.