Move to Jagran APP

Delhi से लग्जरी कारें चुराकर दूसरे राज्यों में बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार

पुलिस ने दिल्ली से लग्जरी कारें चुराकर दक्षिण के अलग-अलग राज्यों में बेचने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से देसी पिस्तौल सहित 9 कारें और एसयूवी बरामद की हैं।

By AgencyEdited By: Nitin YadavPublished: Sun, 29 Jan 2023 03:48 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 03:48 PM (IST)
Delhi से लग्जरी कारें चुराकर दूसरे राज्यों में बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार
Delhi से लग्जरी कारें चुराकर दूसरे राज्यों में बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़। फोटो सोर्स- जागरण फोटो।

नई दिल्ली, एएनआई। दिल्ली के दक्षिण जिले की एंटी-ऑटो चोरी दस्ते ने मुरादाबाद, मेरठ, बेंगलुरु और कर्नाटक में कई छापेमारी कर ऑटो-लिफ्टरों और लग्जरी कारों से सामना चुराने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों की पहचान फरहाद अली उर्फ शानू और जाकिर हुसैन के रूप में हुई है।

loksabha election banner

बरामद की 9 कारें

पुलिस ने इस गिरोह के पास से 9 चोरी की लग्जरी कारें और एसयूवी तथा एक देसी पिस्तौल के साथ तीन जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। साकेत पुलिस थाना ने आरोपितों के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 25,54, 59 और आईपीसी की धारा 141 के तहत एफआईआर दर्ज की है।  

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि एटीएस की टीम को दक्षिण जिले के इलाके में लगातार हो रहीं ऑटो चोरी पर रोक लगाने के लिए एक गुप्त टीम का गठन किया गया। एएसआई देशराज और एएसआई मकसूद ने जानकारी जुटाते हुए पता लगाया कि इन चोरियों के पीछे यूपी और बेंगलुरु स्थित अंतर्राज्यीय संगठन है।

रणनीति बनाकर आरोपियों को किया गिरफ्तार

    

पुलिस ने आगे कहा, टीम ने 21 जनवरी को चोरी की कार में दो कुख्यात ऑटो चोरों के अवैध हथियार व गोला बारूद लेकर दक्षिण इलाके में आवाजाही की सूचना मिली थी, जिसके बाद नई दिल्ली स्थित एशियन मार्केट के पास जाल बिछाया और कुछ देर बाद उस कार की पहचान कर ली गई।

कार्रवाई करते हुए कार में सवार लोगों को हिरासत में ले लिया। इस दौरान दोनों के पास से तीन जिंदा कारतूस और एक देसी पिस्तौल बरामद की। आरोपियों को हिरासत में लेने के बाद जांच में पता चला की कार चोरी की है और पूछताछ के दौरान उन्होंने पूरे गिरोह के बारे में जानकारी देते हुए पर्दाफाश किया।  

साउथ के कई राज्यों में बेचते थे चोरी के वाहन

पुलिस के मुताबिक, आरोपी अली उर्फ शानू अपने साथियों के साथ दिल्ली-एनसीआर से लग्जरी कारों और एसयूवी की चोरी कर मुरादाबाद में इंजन, चेसिस के नंबरों से छेड़छाड़ करता था, जिसके बाद उन वाहनों को दक्षिण भारत के अलग-अलग राज्यों में बेचता था।

यह भी पढ़ें: Delhi Politics: केंद्र के कारण दिल्ली के लोगों को नहीं मिल पा रहा 24 घंटे पानी- CM केजरीवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.