Move to Jagran APP

लूटी हुई चेन गिरवी रख लेते थे लोन, पुलिस ने दो बदमाशों को किया गिरफ्तार, तमंचा बरामद

बदमाश ने तमंचा लहराकर पुलिस के आगे बढ़ने पर गोली मारने की धमकी भी दी। इसके बावजूद कांस्टेबल कुलदीप और संजय ने पीछा कर उसे दबोच लिया।

By Edited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 07:57 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 11:10 AM (IST)
लूटी हुई चेन गिरवी रख लेते थे लोन, पुलिस ने दो बदमाशों को किया गिरफ्तार, तमंचा बरामद
लूटी हुई चेन गिरवी रख लेते थे लोन, पुलिस ने दो बदमाशों को किया गिरफ्तार, तमंचा बरामद

नई दिल्ली, जेएनएन। लूटी गई चेन को बेचने के बजाय उसे गिरवी रखकर लोन लेने वाले दो शातिर झपटमारों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान त्रिलोकपुरी निवासी राहुल पारचा (27) और जुबैर आलम (22) के रूप में हुई है। उनके पास से सोने की 11 चेन, दो मोटरसाइकिलें, तीन जाली नंबर प्लेट और एक तमंचा बरामद किया गया है। पुलिस ने इन दोनों की गिरफ्तारी के बाद लूट की 16 वारदातों को सुलझाने का दावा किया है।

loksabha election banner

गोली मारने की दी धमकी
डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि एसीपी ब्रिजेंद्र सिंह के नेतृत्व में इंस्पेक्टर सतेंद्र मोहन, एएसआइ कुंजी लाल, कांस्टेबल कुलदीप और संजय की टीम लाला लाजपत राय मार्ग जंगपुरा में वाहनों की जांच कर रही थी। तभी काले रंग की पल्सर मोटरसाइकिल पर आ रहे राहुल ने पुलिस को देखकर यू-टर्न लेने की कोशिश की। इस दौरान उसका संतुलन बिगड़ा और वह गिर गया। इसके बाद राहुल मौके पर बाइक छोड़कर भागने लगा। इस दौरान कांस्टेबल कुलदीप और संजय ने उसका पीछा किया। राहुल ने तमंचा लहराकर पुलिस के आगे बढ़ने पर गोली मारने की धमकी भी दी। इसके बावजूद कांस्टेबल कुलदीप और संजय ने पीछा कर उसे दबोच लिया।

तमंचा बरामद 
राहुल के पास से एक तमंचा और नकली नंबर प्लेट वाली बाइक बरामद की गई। उस बाइक से दो और नकली नंबर प्लेट भी मिली हैं। इसका इस्तेमाल वह पुलिस से बचने के लिए करता था। पूछताछ में राहुल ने बताया कि इस साल मई में लाजपत नगर थाना पुलिस ने उसे और उसके साथी जुबैर को झपटमारी और लूट के मामले में गिरफ्तार किया था। जेल से निकलने के बाद उसने जुबैर के साथ मिलकर फिर से झपटमारी शुरू कर दी। राहुल की मदद से जुबैर को त्रिलोकपुरी से गिरफ्तार किया गया। दोनों की निशानदेही पर 11 सोने की चेन और दो बाइक बरामद की गईं।

नशे के आदी हैं दोनों बदमाश 
दोनों ने बताया की वह लूटी हुई चेन को बेचते नहीं थे बल्कि मुथूट फाइनेंस की मयूर विहार शाखा में गिरवी रखकर पैसे लेते थे। राहुल ने बताया कि उसके पिता रेलवे में खाना बनाते हैं और मां गंगाराम अस्पताल में काम करती है। नशे के आदी होने के कारण वह लूट करता था। वहीं जुबैर ने बताया कि वह नशा करता है और राहुल के साथ काफी समय से लूट व झपटमारी कर रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.