Move to Jagran APP

32 लाख के जेवर चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, गर्लफ्रेंड पर उड़ाए थे 4.5 लाख रुपये

राजेंद्र ने बताया कि चोरी करने के बाद वह अजमेर भाग गया था। वहां कई हफ्ते तक वह पांच सितारा होटल में ठहरकर मौजमस्ती की। महिला मित्र पर उसने 4.5 लाख रुपये खर्च किए।

By Edited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 08:08 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 08:43 PM (IST)
32 लाख के जेवर चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, गर्लफ्रेंड पर उड़ाए थे 4.5 लाख रुपये
32 लाख के जेवर चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, गर्लफ्रेंड पर उड़ाए थे 4.5 लाख रुपये

नई दिल्ली [जेएनएन]। 32 लाख रुपये मूल्य के हीरे व सोने के जेवर चोरी करने के मामले में पहाड़गंज थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी पहाड़गंज व करोल बाग में अलग-अलग कोरियर कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय के तौर पर काम करते थे। आरोपियों के नाम राजेंद्र कुमार उर्फ राजू व महेंद्र हैं। दोनों राजस्थान के सीकर जिले के रहने वाले हैं।

loksabha election banner

डीसीपी मंदीप सिंह रंधावा के मुताबिक राजेंद्र को कई साल पहले महेंद्र ने पहाड़गंज में न्यू अशोक पार्सल सर्विसेज चलाने वाले वरुण शर्मा के पास डिलीवरी ब्वॉय की नौकरी पर रखवाया था। उनकी कंपनी पार्सल से जेवर दिल्ली से बाहर भेजती व मंगाती है। महेंद्र करोलबाग में वरुण के दोस्त की कोरियर कंपनी में नौकरी करता था। वह बीए द्वितीय वर्ष में है। वरुण के दोस्त की भी न्यू अशोक पार्सल सर्विसेज नाम से कोरियर कंपनी है।

पुलिस में दर्ज कराई शिकायत 
सात महीने पहले महेंद्र को नौकरी से निकाल देने पर उसने राजेंद्र के साथ मिलकर साजिश रची और वारदात को अंजाम दिया। 26 जुलाई को वरुण ने पहाड़गंज थाने में शिकायत दी थी कि उनके पास चंडीगढ़ से चंडीगढ़ पार्सल सर्विस ने हीरे व सोने के आठ पैकेट भेजे थे, जिनमें से छह पैकेट राजेंद्र ने गायब कर दिए। उन्हें बताया गया कि चंडीगढ़ से केवल दो ही पार्सल आए हैं। दिल्ली से चंडीगढ़ पार्सल सर्विस को भी चार पार्सल भेजे जाने थे। उक्त पार्सल भी राजेंद्र ने चोरी कर लिए। ऑफिस से गायब होने व उसका फोन बंद मिलने पर उन्होंने पुलिस को सूचित किया।

सीकर से किया गिरफ्तार 
एसीपी संजीव गुप्ता, थानाध्यक्ष आइके झा व संगत राशन के चौकी प्रभारी मनमीत मलिक की टीम को जांच सौंपी गई। पुलिस राजेंद्र की तलाश में कई बार राजस्थान में उसके घर गई, लेकिन वह नहीं मिला। मंगलवार को पुलिस ने दोनों को सीकर से ही दबोच लिया। उनके पास से 2.5 लाख रुपये, लाखों के जेवर व जेवर बेचकर खरीदी गई बाइक मिली।

गर्लफ्रेंड पर उड़ाए 4.5 लाख रुपये
पूछताछ में राजेंद्र ने बताया कि चोरी करने के बाद वह अजमेर भाग गया था। वहां कई हफ्ते तक वह पांच सितारा होटल में ठहरकर मौजमस्ती की। महिला मित्र पर उसने 4.5 लाख रुपये खर्च किए। उसे नकदी के साथ ही जेवर, कपड़े व अन्य सामान भी खरीद कर दिए। एक लाख रुपये व हीरे के जेवर उसने महेंद्र को दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.