Move to Jagran APP

Delhi: पहले चुराता था बाइक, फिर उसपर सवार होकर राह चलते लोगों से झपट लेता था मोबाइल; कुख्यात चोर पहुंचा हवालात

विशेष आयुक्त अपराध शाखा रवींद्र सिंह यादव के मुताबिक गिरफ्तार किए गए बदमाश का नाम अरुण है। वह मदनपुर खादर एक्सटेंशन का रहने वाला है। हवलदार रौशन को सूचना मिली थी कि अरुण नाम का झपटमार चोरी की बाइक से झपटमारी करने मदनपुर खादर के इलाके में आएगा।

By Rakesh Kumar SinghEdited By: Abhi MalviyaPublished: Thu, 25 May 2023 06:43 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 06:43 PM (IST)
Delhi: पहले चुराता था बाइक, फिर उसपर सवार होकर राह चलते लोगों से झपट लेता था मोबाइल; कुख्यात चोर पहुंचा हवालात
झपटे गए मोबाइल को ये लोग गरीब तबके के लाेगों को बेच देते थे।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एक कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है। इसकी गिरफ्तारी से क्राइम ब्रांच ने वाहन चोरी के सात मामले सुलझाने का दावा किया है। साथ ही इसकी निशानदेही पर चोरी की तीन बाइक व झपटे गए चार मोबाइल बरामद किए गए हैं। यह पहले बाइक चोरी करता था। फिर उससे आपराधिक वारदात करता था।

loksabha election banner

हवलदार को मिली सूचना

विशेष आयुक्त अपराध शाखा रवींद्र सिंह यादव के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए बदमाश का नाम अरुण है। वह मदनपुर खादर एक्सटेंशन का रहने वाला है। हवलदार रौशन को सूचना मिली थी कि अरुण नाम का झपटमार चोरी की बाइक से झपटमारी करने मदनपुर खादर के इलाके में आएगा।

संयुक्त आयुक्त एसडी मिश्रा, डीसीपी विचित्र वीर, एसीपी राकेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में इंस्पेक्टर संजय कुमार, एसआइ सुभाष चंद, एएसआई बीरपाल, हवलदार विजय सिंह, जय सिंह, करण, रौशन व सिपाही प्रवीण मदनपुर खादर इलाके से अरुण को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से एक चोरी की मोटरसाइकिल और झपटे गए चार मोबाइल फोन बरामद किए गए।

उसके कब्जे से बरामद बाइक उसने अपने साथियों के साथ मिलकर अपराध करने के मकसद से कालिंदी कुंज इलाके से चोरी की थी। उसकी निशानदेही पर दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके से चोरी की दो और बाइक बरामद की गई।

साथी के साथ मिलकर वारदात को दिया अंजाम

पुलिस का कहना है कि अरुण ने अपने साथी साहिल के साथ मिलकर दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से दोपहिया वाहन चोरी कर उसका इस्तेमाल मोबाइल, पर्स झपटने व अन्य आपराधिक वारदात के लिए करते थे। वारदात को अंजाम देने के बाद ये लोग चोरी के वाहनों को कहीं सुनसान जगह पर लावारिस छोड़ देते थे। झपटे गए मोबाइल को ये लोग गरीब तबके के लाेगों को बेच देते थे।

अरुण मूलरूप से बदायूं का रहने वाला है, लेकिन काफी सालों से मदनपुर खादर एक्सटेंशन में रहता है। आसानी से पैसा कमाने और अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए उसने चोरी की मोटरसाइकिलों से आपराधिक वारदात करना शुरू किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.