नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Republic Day Parade 2020: देश की राजधानी में गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाली परेड की रिहर्सल 20 और 21 जनवरी को भी होगी। विजय चौक से इंडिया गेट होते हुए राजपथ पर सी-हैक्सागन तक आयोजित होने वाली रिहर्सल परेड के दौरान कई मार्गो पर वाहनों का प्रवेश बंद होगा और कई मार्गो पर डायवर्जन किया जाएगा।

यातायात पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक राजपथ पर परेड की निर्बाध आवाजाही को सुगम बनाने के लिए रफी मार्ग, जनपथ और मान सिंह रोड पर सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक यातायात पर प्रतिबंध रहेगा। विजय चौक से इंडिया गेट तक भी राजपथ यातायात के लिए बंद रहेगा।

वाहन चालकों से धैर्य बनाए रखने की अपील

इस दौरान यातायात पुलिस ने वाहन चालकों से धैर्य बनाए रखने, यातायात नियमों, सड़क अनुशासन का पालन करने और सभी चौराहों पर तैनात यातायात पुलिस कर्मियों के निर्देश को मानने की अपील की है। यातायात पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार, यातायात का मार्ग परिवर्तित होने के कारण इन कई मार्गो पर जाम रहने की आशंका है। ऐसे में लोगों से ट्रैफिक नियम पालन करने की सलाह दी गई है। 

बता दें कि हर साल गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाली परेड की रिहर्सल के दौरान कई मार्गों को बंद किया जाता है। इसकी वजह जाम लग जाती है। जाम लगने की मुख्य वजह ट्रैफिक नियमों की अनदेखी भी माना जाता है। जाम लगने की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए दिल्ली पुलिस ने पहले से तैयारी की है। कई मार्गों को बंद रहने की वजह से लोग परेशान ना हो इसके लिए पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर वैकल्पिक मार्गों पर जाने की सलाह दी है। सोमवार और मंगलवार कामकाजी दिन होने की वजह जाम की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। 

 दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस