Move to Jagran APP

Delhi Nursery Admission: नर्सरी, केजी व कक्षा एक में अपने बच्चे का दाखिला कराने का आज है अंतिम मौका

दिल्ली के 1725 निजी स्कूलों में नर्सरी दाखिला के लिए आवेदन प्रक्रिया का 4 मार्च को अंतिम दिन हैं। अभिभावक नर्सरी केजी व कक्षा एक में अपने बच्चे का दाखिला कराने के लिए आवेदन कर सकते हैं। 18 फरवरी को शुरू हुई ये प्रक्रिया 4 मार्च को खत्म हो जाएगी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 06:10 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 12:05 PM (IST)
Delhi Nursery Admission: नर्सरी, केजी व कक्षा एक में अपने बच्चे का दाखिला कराने का आज है अंतिम मौका
दिल्ली के 1725 निजी स्कूलों में नर्सरी दाखिला के लिए आवेदन प्रक्रिया का गुरूवार को अंतिम दिन हैं।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के 1725 निजी स्कूलों में नर्सरी दाखिला के लिए आवेदन प्रक्रिया का आज(4 मार्च) अंतिम दिन हैं। अभिभावक आज नर्सरी, केजी व कक्षा एक में अपने बच्चे का दाखिला कराने के लिए आवेदन कर सकते हैं। 18 फरवरी को शुरू हुई ये प्रक्रिया 4 मार्च को खत्म हो जाएगी। जिन भी अभिभावकों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वो आज समय निकालकर आवेदन कर दें। जो अभिभावक इस बार चूक गए तो फिर उनके बच्चे का दाखिला इस वर्ष नहीं हो पाएगा।

prime article banner

जिन भी अभिभावकों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वो दोपहर 12 बजे से पहले आनलाइम माध्यम से आवेदन कर दे। कुछ स्कूलों ने आफलाइन की भी सुविधा दी हुई है। तो अभिभावक इन स्कूलों में भी सुबह जल्दी जाकर आवेदन कर सकते हैं।

वहीं, आवेदन के बाद सभी निजी स्कूल 20 मार्च को चयनित छात्रों की पहली सूची जारी करेंगे। जिन छात्रों का इस सूची में नाम आएगा वो दाखिला ले सकते हैं। वहीं, 25 मार्च को स्कूल दूसरी सूची जारी करेंगे। इसके बाद भी अगर किसी स्कूल मेें सामान्य सीट खाली रह जाती है तो स्कूल तीसरी और चौथी सूची जारी करेंगे।

91 स्कूलों ने अभी तक नहीं अपलोड किया दाखिला मानदंड -

दिल्ली के 91 निजी स्कूलों ने अभी तक शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर दाखिला मानदंड नहीं अपलोड किए हैं। अभी तक कुल 1634 स्कूलों ने ही दाखिला मानदंड अपलोड किए हैं। इसमें कई नामी स्कूलों का नाम भी है। इन स्कूलों को 17 फरवरी तक शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर दाखिला मानदंड अपलोड किए हैं। लेकिन दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया का आज अंतिम दिन है पर इन स्कूलों पर निदेशालय के निर्देशों का कोई असर नहीं है।

इसमें नई दिल्ली से बाराखंभा स्थित माडर्न स्कूल, पूसा रोड स्थित रामजस स्कूल, संगम विहार स्थित माउंट ग्रीन पब्लिक स्कूल, शालीमार बाग स्थित सेंट व्यास पब्लिक स्कूल, आरके पुरम स्थित एमएम टैगोर पब्लिक स्कूल, वसंतु कुंज स्थित माडर्न पब्लिक स्कूल समेत कई अन्य स्कूल भी शामिल हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.