Move to Jagran APP

Delhi Weather Forecast: अगले कुछ दिनों तक नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, जानें- मौसम का ताजा हाल

Delhi Weather Forecast News Update दिल्ली-एनसीआर में रविवार को बादल छाए रहेंगे और गर्मी बढ़ेगी। अगले सप्ताह तक गर्मी में इजाफा होता रहेगा।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 17 May 2020 07:43 AM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 01:33 PM (IST)
Delhi Weather Forecast: अगले कुछ दिनों तक नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, जानें- मौसम का ताजा हाल
Delhi Weather Forecast: अगले कुछ दिनों तक नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, जानें- मौसम का ताजा हाल

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-एनसीआर में फिर से मौसम ने करवट ली है और इसका असर तापमान पर नजर आ रहा है। मौसम में आए परिवर्तन के कारण दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं। लोगों को गर्मी से कोई राहत मिलता नहीं दिखाई दे रहा है। 

loksabha election banner

इससे पहले शनिवार को दिन भर धूप छाई रही। दिल्ली के सफदरजंग एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं न्यूनतम तापमान 23.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। पालम में अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ वहीं न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। शनिवार को हवा में नमी का अधिकतम स्तर 68 फीसद और न्यूनतम नमी का स्तर 18 फीसद दर्ज हुआ।

मौसम विभाग ने अनुसार रविवार को दिनभर बादल छाए रह सकते हैं। साथ ही 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी भी चल सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

एक सप्ताह तक बढ़ेगी गर्मी

वहीं, स्काइमेट वेदर के प्रमुख मौसम वैज्ञानिक महेश पलावत ने बताया कि अब एक हफ्ते तक इसी तरह से गर्मी बढ़ेगी। इस दौरान लू भी चल सकती है। अधिकतम तापमान 40 डिग्री या इससे ज्यादा रह सकता है। इसका कारण है कि बीते दिनों से जो लगातार उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ आ रहे थे। वह अब नहीं आएंगे। इसके अलावा पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली के पास के राज्यों में जो चक्रवाती हवा की मौसम की गतिविधियां बन रही थीं। वह भी अब नहीं बनेगी।

माध्यम श्रेणी में पहुंचा प्रदूषण का स्तर

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के प्रदूषण मानीर्टंरग स्टेशन के मुताबिक दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) 179 दर्ज हुआ। फरीदाबाद का एक्यूआइ 120, नोएडा का 158, गुरुग्राम का 194 और ग्रेटर नोएडा के 152 दर्ज हुआ। इन सभी शहरों की वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रही। वहीं गाजियाबाद का एयर क्वालिटी इंडेक्स 208 रहा जो खराब श्रेणी में रहा।

राष्ट्रपति के ओएसडी के ड्राइवर की मौत

वहीं राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को आई आंधी की वजह से राष्ट्रपति रामनाथ र्कोंवद के ओएसडी के ड्राइवर की पेड़ गिरने से मौत हो गई। इस संबंध में डीसीपी, नई दिल्ली डॉ. ईर्श सिंघल ने बताया कि राष्ट्रपति के ओएसडी के ड्राइवर अरशद गुरुवार शाम काम खत्म होने के बाद अपने क्वार्टर की तरफ लौट रहे थे, इसी बीच आंधी शुरू हो गई तो वह एक पेड़ के नीचे रुक गए। कुछ ही पल बाद एक डाली टूटकर अरशद के ऊपर गिर गई। जानकारी मिलते ही राष्ट्रपति भवन की एंबुलेंस से उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया जहां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.