नई दिल्‍ली, जेएनएन। Security alert in Delhi NCR: जैश-ए-मुहम्‍मद (Jaish-e-Mohammed) से धमकी के बाद दिल्‍ली-एनसीआर में अलर्ट जारी किया गया है। चार हवाई अड्डे भी आतंकियों के निशाने पर हैं। इसी मद्देनजर दिल्‍ली एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें कि भारत सरकार द्वारा जम्‍मू-कश्‍मीर में आर्टिकल 370 खत्‍म करने के बाद से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है।

पूरी दिल्‍ली समेत एनसीआर के लिए है अलर्ट

दुनिया में भी अलग-थलग पड़ा हुआ है। वैश्‍विक मंच पर इस मुद्दे को उठाने के बाद मिली नाकामी के बाद वह एक बार फिर कश्‍मीर में आतंकियों को घुसपैठ कराने की फिराक में है। इसके लिए दिल्‍ली समेत पूरे एनसीआर में अलर्ट जारी किया गया है। इस अलर्ट में दिल्‍ली की सघन आबादी वाले इलाके पर विशेष नजर रखने की बात कही गई है।

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने भी कहा 500 आतंकी घुसपैठ की कोशिश में

बता दें कि दो दिन पहले ही सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने इसको लेकर एक बड़ा खुलासा किया था। जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि पाकिस्तान ने एक बार फिर बालाकोट में आतंकी कैंप सक्रिय कर दिए हैं। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बताया था कि पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट को फिर से सक्रिय किया है और इस रास्ते वो लगभग 500 आतंकियों की घुसपैठ कराने की तैयारी कर रहा है।

पंजाब हमले के बाद जारी हुआ था अलर्ट

बता दें कि इस बार खुफि‍या एजेंसियों ने ताजा अलर्ट जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी द्वारा भारतीय वायुसेना के ठिकानों को निशाना बना जाने के बाद जारी किया है।  इससे पहले पंजाब के अमृतसर के निरंकारी भवन में हुए बम धमाके के बाद दिल्‍ली एनसीआर के लिए हाई अलर्ट जारी हुआ था। इसके बाद नोएडा के कई स्‍थानों पर चेकिंग शुरू हो गई थी।

पंजाब में हुआ था धमाका

बता दें कि पंजाब के राजासांसी क्षेत्र के आदिवाल गांव में सत्‍संग के दौरान बम धमाका हुआ था। इसके बाद से दिल्‍ली और यूपी पुलिस एक्‍शन में आ गई थी और दिल्ली के बुराड़ी सन्त निरंकारी आश्रम की भी इस हमले के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस