Move to Jagran APP

Delhi NCR Waterlogging: दिल्ली-एनसीआर में जारी बारिश के बीच, शनिवार सुबह से ही सड़कों पर जलभराव के चलते जाम

Delhi NCR Waterlogging दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह से कुछ इलाकों में धीमी तो कई जगहों पर मध्यम स्तर की बारिश जारी है। दिल्ली से सटे गुरुग्राम में तेज बारिश हो रही है जिससे सड़कों पर पानी भरना शुरू हो गया है।

By Dhananjai MishraEdited By: JP YadavPublished: Sat, 24 Sep 2022 08:28 AM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 08:37 AM (IST)
Delhi NCR Waterlogging: दिल्ली-एनसीआर में जारी बारिश के बीच, शनिवार सुबह से ही सड़कों पर जलभराव के चलते जाम
गुरुग्राम में सड़कों और अंडरपास में पानी भरने से वाहन चालक परेशान। फाइल फोटो

नई दिल्ली/नोएडा/गुरुग्राम। मानसून की सक्रियता के बीच दिल्ली-एनसीआर में लगातार तीसरे दिन शनिवार को भी सुबह से बारिश हो रही है। जागरण संवाददाता आदित्य राज के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली से गुरुग्राम में तेज बारिश हो रही है, जिससे सड़कों पर फिर जलभराव होने लगा है। इसके कारण ट्रैफिक जाम की समस्या बढ़ेगी।

loksabha election banner

इससे पहले दिल्ली में लगातार हो रही बारिश से शुक्रवार सुबह भी अपने कामकाज पर जाने के लिए घरों से निकले लोगों को भारी मुसीबत में डाल दिया। लोगों की खासतौर से वाहन चालकों की परेशानी का यह सिलसिला शुक्रवार को देर शाम तक जारी रही। जलभराव के चलते लोग काफी देर तक जाम में फंसे रहे।

शुक्रवार को कई जगह हुई गाड़ियां खराब

वर्षा की वजह से दिल्ली के कई प्रमुख इलाकों में और प्रमुख सड़कों पर जलभराव हुआ। इससे जगह-जगह भारी जाम लग गया,जिसमें लोग घंटों फंसे रहे। कई जगहों पर लाेगों की गाड़िया खराब हो गई। यातायात पुलिसकर्मी गाड़ियों को सड़क से दूसरी तरफ करते दिखे।

शुक्रवार को डीएमई पर लगा जाम

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस पर अक्षरधाम से लेकर रिंग रोड क्रासिंग तक वाहनों की लंबी कतारें लगी नजर आईं, तो वहीं दूसरी तरफ रिंग रोड पर लाजपत नगर और आश्रम से लेकर सराय काले खां तक जाम रहा। भैरों रोड अंडरपास में पानी भरने की वजह से मथुरा रोड और रिंग रोड के बाकी हिस्से में भी यातायात धीमा हुआ। लुटियन दिल्ली इलाके में भी कई जगहों पर जाम लगा। तीनमूर्ति के समीप मार्ग पर काफी देर तक जाम की स्थिति बनी रही।

ट्रैफिक सिग्नल में भी आई दिक्कत

जाम के साथ ही ट्रैफिक सिग्नल में भी दिक्कत आई। कई ट्विटर यूजर ने ट्रैफिक सिग्नल के काम न करने की भी सूचना दी। ज्यादातर यूजर्स ने अपने ट्वीट में यातयात पुलिस के ट्विटर हैंडल को टैग किया। एक यूजर ने कहा कि नांगलोई में भारी ट्रैफिक है।

दिल्ली पुलिस लगातार करती रही अलर्ट

एक अन्य ने पुलिस से बटला हाउस से ओखला तक भारी ट्रैफिक का नियंत्रण करने का अनुरोध किया। हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से सभी शिकायतकर्ताओं को जवाब दिया।

इंटरेनट मीडिया पर भी किया जागरूक

इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र के टीआइ को इन समस्याओं के बारे में सूचित किया। साथ ही रिप्लाई मैसेज में टीआई के संपर्क नंबरों का भी उल्लेख किया गया। इसके साथ ही दिल्ली यातायात पुलिस ने भी इंटरनेट मीडिया पर लोगों को जलभराव वाले स्थानों के बारे में सचेत किया और उन्हें जाने से बचने की सलाह दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.